Move to Jagran APP

शादी के दिन चांद सा खूबसूरत नजर आने के लिए इन 5 चीज़ों के साथ एक्सपेरिमेंट करें अवॉयड

शादी के दिन खूबसूरत नजर आने के लिए महीनों पहले तक स्किन मेकअप और आउटफिट्स के साथ एक्सपेरिमेंट सही है लेकिन एक हफ्ते पहले इन पर विराम लगा देना चािए। आखिर क्यो? जानेंगे इसकी वजह।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Mon, 09 Sep 2019 12:31 PM (IST)Updated: Mon, 09 Sep 2019 12:31 PM (IST)
शादी के दिन चांद सा खूबसूरत नजर आने के लिए इन 5 चीज़ों के साथ एक्सपेरिमेंट करें अवॉयड
शादी के दिन चांद सा खूबसूरत नजर आने के लिए इन 5 चीज़ों के साथ एक्सपेरिमेंट करें अवॉयड

शादी वाले दिन बहुत ज्यादा खूबसूरत नजर आने के लिए कोई भी ऐसा एक्सपेरिमेंट न करें जो आप पर ही भारी पड़ जाए। मेकअप हो, हेयरस्टाइल, फुटवेयर्स या फिर आउटफिट्स, बेहतर होगा आप इनके साथ अपने ओवर ऑल लुक को कम से कम एक महीने पहले ही चेक कर लें, जिससे अगर कोई कमी हो तो उसे वक्त रहते सही या मैनेज किया जा सके। तो आइए जानते हैं शादी के एक हफ्ते पहले तक और किन दूसरी चीज़ों को करें अवॉयड और दिखें अपने स्पेशल डे पर सबसे खूबसूरत। 

loksabha election banner

नए स्किनकेयर प्रोडक्ट्स 

नए स्किनकेयर प्रोडक्ट्स को ट्राय करने का रिस्क शादी के एक हफ्ते पहले तो बिल्कुल भी न लें। अगर कोई प्रोडक्ट इस्तेमाल करना हो तो उसे एक महीने पहले कर लें जिससे उसके द्वारा होने वाले फायदे और नुकसान का पता चल जाए और उसे ठीक करवाने के लिए आपके पास वक्त हो। 

नया हेयर कलर

शादी के एक हफ्ते पहले हेयरकलर कराने का आइडिया बिल्कुल भी सही डिसीजन नहीं, क्योंकि ये पता नहीं होता कि स्किन टोन पर वो कलर जंचेगा या नहीं। हां, अगर पहले कभी हेयरकलर कराया है जो आपके स्किन टोन पर जंचता है तभी इसका रिस्क लें। इसके अलावा अगर आपने कोई ऐसा कलर कर लिया जो आपके स्किन टोन पर बिल्कुल भी नहीं जंच रहा तो आपके पास वक्त रहता है उसे फिर से कलर कराने का। 

एल्कोहॉल

एल्कोहल में कैलोरी की अच्छी-खासी मात्रा मौजूद होती है जिसका लगातार सेवन मोटापे बढ़ाने के लिए जिम्मेदार होता है। इतना ही नहीं, इससे डाइजेशन तो बिगड़ता ही है साथ ही चेहरे भी पफी लगता है। तो शादी वाले दिन इस तरह की किसी भी परेशानी से बचने के लिए एक हफ्ते पहले इन सभी चीज़ों को कर दें दरकिनार।कोई नया वर्कआउट

फिट और एक्टिवल रहने के लिए जो रूटीन पहले से फॉलो करती आ रही हैं उसे ही आगे करें। भूलकर भी कोई नया वर्कआउट ट्राय न करें वरना अगर कोई मसल्स खिंच गई तो आप अपने स्पेशल डे को एन्जॉय नहीं कर पाएंगी।

स्किन ट्रीटमेंट्स

शादी के एक पहले किसी तरह का स्किन ट्रीटमेंट लेना भी अवॉयड करें। कई बार इनसे एलर्जी होने की संभावना रहती है। इससे बचने के लिए बेहतर होगा कि कम से कम 15 दिन पहले ये ट्रीटमेंट्स ले लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.