Move to Jagran APP

हेयरस्टाइल को सेट रखने के अलावा और भी कई तरह से कर सकते हैं हेयर स्प्रे का इस्तेमाल

हेयर स्प्रे का इस्तेमाल अगर अभी तक सिर्फ आप बालों को सेट रखने के लिए ही करती आई हैं जो एक नजर डालें यहां क्योंकि यहां हम बताएंगे आप और कैसे कर सकती हैं हेयर स्प्रे का इस्तेमाल।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 12:53 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 12:53 PM (IST)
हेयरस्टाइल को सेट रखने के अलावा और भी कई तरह से कर सकते हैं हेयर स्प्रे का इस्तेमाल
हेयरस्टाइल को सेट रखने के अलावा और भी कई तरह से कर सकते हैं हेयर स्प्रे का इस्तेमाल

हर एक मौके पर अलग आउटफिट्स के साथ अलग हेयरस्टाइल भी हो, तो बात अलग होती है। सीजन और आउटफिट्स के हिसाब से हेयरस्टाइलिंग करना भी किसी आर्ट से कम नहीं। फंक्शन में हेयरस्टाइल लंबे समय तक सेट रहे इसके लिए आप ही नहीं पॉर्लर में भी हेयर स्प्रे का इस्तेमाल किया जाता है। जो मार्केट में आसानी से मिल जाएगा। लेकिन हेयर स्प्रे का इस्तेमाल यहीं तक सीमित नहीं आप और भी कई तरह से कर सकती हैं इसे इस्तेमाल। जानें कैसे।

loksabha election banner

हेयरस्टाइल लंबे समय तक रखे बरकरार

कई बार होता है कि हम कोई हेयरस्टाइल बनाते है, लेकिन कुछ ही देर में इधर-उधर से बाल निकलकर वो खराब हो जाती है। इस कंडिशन में आप हेयर स्प्रे इस्तेमाल करें। ये आपके बालों को सेट रखकर हेयर स्टाइल को लंबे वक्त तक बनाएं रखता है। 

कर्ल के लिए

अगर आपके बाल बहुत सिल्की या नैचुरली स्ट्रेट हैं, जिन्हें कर्ल करने के कुछ देर बाद ही कर्ल खुल जाते हैं तो हेयर स्प्रे से इन्हें सिक्योर करें। कर्ल करने के बाद हेयर स्प्रे करें, इससे आपके कर्ल नहीं खुलेंगे।

बालों को वॉल्यूम देने के लिए

अगर आपके बाल पतले हैं तो आप हेयर स्प्रे से उन्हें घना बना सकती हैं। आजकल मार्केट में ऐसे कई वॉल्यूम बढ़ाने वाले हेयर स्प्रे अवेलेबल हैं, जिन्हें बालों के अंदर की तरफ लगाकर बालों में वॉल्यूम पा सकती हैं।

हेयरस्टाइल बिगाड़ने वाले छोटे-छोटे बाल

कुछ बाल बेहद छोटे और ड्राय होते है, जो हेयरस्टाइल बनाने के बाद निकल जाते हैं और आपका पूरा लुक बिगाड़ देते हैं।इनसे बचने के लिए आप उन पर हेयर स्प्रे छिड़क कर सेट कर लें। हेयर स्प्रे के बाद ये छोटे-छोटे बाल सेट हो जाएंगे।

हीट प्रोटेक्टर

अगर आप अपने बालों पर आयरन रोड (स्ट्रेटनर या कर्लर) इस्तेमाल कर रही हैं, लेकिन आपके पास हीट प्रोटेक्टर नहीं है तो आप हेयर स्प्रे इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपके बाल कम डेमेज होंगे। हालांकि हेयर स्प्रे हीट से आपको पूरी सुरक्षा नहीं दे पाएंगा, पर इससे बाल कुछ कम डेमेज होंगे।

Pic credit- Freepik 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.