Move to Jagran APP

कॉलेज जाने वाले लड़कों के लिए बड़े काम के हैं ये 8 टिप्‍स

गर्मियों की छुट्टियों के बाद स्‍कूल-कॉलेज जाने की तैयारी हो गई है। ऐसे में अपने लुक को कैसे अट्रैक्‍टिव बनाएं। पढ़िए ये टिप्‍स...

By abhishek.tiwariEdited By: Published: Mon, 24 Jul 2017 11:47 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jul 2017 11:47 AM (IST)
कॉलेज जाने वाले लड़कों के लिए बड़े काम के हैं ये 8 टिप्‍स
कॉलेज जाने वाले लड़कों के लिए बड़े काम के हैं ये 8 टिप्‍स

1. नारियल पानी :

loksabha election banner

किसी पर प्रभाव बनाने के लिए सबसे जरूरी है आपका चेहरा अट्रैक्‍टिव हो। आपका व्‍यवहार तो बाद में पता चलता है लेकिन फेस आकर्षक होगा तो लोग खुद ही आपसे मिलना चाहेंगे। ऐसे में चेहरे और बालों की चमक बढ़ाने के लिए नारियल पानी पीएं। दिन में एक बार तो नारियल पानी जरूरी पीना चाहिए। इससे आपके चेहरे पर ग्‍लो रहेगा।

2. केला :

केला खाने से आपके अंदर स्‍फूर्ति और ताकत बनी रहती है। रोजाना एक केला खाने से मूड भी अच्‍छा रहता है। इसलिए खुद को एक्‍टिव रखने के लिए अपनी डाइट में केले को शामिल कर लें।

3. दही :

दही हमारे स्‍वास्‍थ्‍य के लिए काफी फायदेमंद होता है। रोजाना दही को अपने आहार में शामिल करें। इससे वजन कंट्रोल में रहता है। और आप ज्‍यादा हैंडसम दिखेंगे।

4. बादाम :

रोज मुठ्ठी भर बादाम खाने से ब्‍लड सर्कुलेशन इंप्रूव होता है। इससे आपका कांफिडेंस काफी बढ़ता है।

5. एलोवेरा जूस :

अगर आपके बाल काफी अच्‍छे हैं तो किसी को भी इंप्रेस कर सकते हैं। बालों को झड़ना रोकने के लिए एलोवेरा जूस पीना शुरु कर दें।

6. टमाटर :

अगर आप सांवले हैं तो चेहरे पर टमाटर का पेस्‍ट लगाना स्‍टार्ट कर दें। इससे आपकी स्‍किन तो साफ्ट होगी ही, साथ ही निखार भी आ जाएगा।

7. अंडा :

अंडा खाना सेहत के लिए हमेशा फायदेमंद होता है। रोजाना दो उबले अंडे खाने से मसल्‍स टोंड होती है। इससे आपकी पर्सनैलिटी भी ग्रूम होगी। अगर जिम जाते हैं तो अंडे को अपनी डाइट में जरूर शामिल कर लें।

8. सौंफ :

सौंफ खाने से मुंह की बदबू दूर होती है। कॉलेज में इंप्रेशन अच्‍छा पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.