नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Diwali 2021 Beauty Tips: खुशियों के त्योहार दिवाली में ज़्यादा समय नहीं रह गया है। इस त्योहार के मौके पर बेस्ट दिखने के लिए क्या आपने तैयारियां शुरू कीं? अगर नहीं, तो फिक्र न करें। आपको बस सही चीज़ों को फॉलो करने की ज़रूरत है, जिससे एक्ने, रूखापन आदि जैसी दिक्कतें दूर होती हैं और आपको प्राकृतिक तौर पर खूबसूरत त्वचा मिलती है। आखिर त्योहार का सीज़न खुद को खुश करने के लिए भी होता है।

दिवाली में कुछ ही दिन रह गए हैं, तो ऐसे अगर आप भी सोच रही हैं कि स्किन के लिए कैसे और कब शुरुआत की जाए? तो हम आपकी मदद कर सकते हैं। ज़रूरी नहीं है कि आप इसके लिए सीधे पार्लर भागें। त्वचा को हेल्दी और खूबसूरत बनाने का काम आप घर पर भी कर सकती हैं। फेस्टिव ग्लो के लिए आपको कुछ दिन आसान सा ब्यूटी रूटीन फॉलो करने की ज़रूरत है। स्किन केयर असल में कोई बहुत मुश्किल काम नहीं है, बस आपको अपने बिज़ी शेड्यूल से कुछ समय निकालने की ज़रूरत होती है। और हम बात कर रहे हैं दिनभर में से सिर्फ 10 मिनट की।

दिवाली पर परफेक्ट लुक के लिए ब्यूटी टिप्स

इस दिवाली अपनी त्वचा को प्यार और दुलार दें, तो बदले में आपको त्योहार के पूरे सीज़न में खूबसूरत त्वचा मिलेगी। याद रखें कि ब्यूटी प्रोडक्ट्स न सिर्फ आपकी खूबसूरती को बढ़ाने का काम करते हैं बल्कि उसे बेदाग़ भी बनाते हैं। लेकिन इसके लिए आपको साथ ही एक क्लीन डाइट लेने की भी ज़रूरत पड़ती है। तो आइए जानें कि खूबसूरत स्किन के लिए कैसा स्किन केयर रुटीन होना चाहिए?

- खूबसूरत त्वचा के लिए क्लेंज़िंग सबसे पहला स्टेप है।

- मुलायम त्वचा पाने के लिए ज़रूर करें एक्फोलिएट

- त्वचा के प्राकृतिक मॉइश्चर को बनाए रखने के लिए नाइट क्रीम का इस्तेमाल ज़रूर करें

- त्वचा की ज़्यादातर दिक्कतों को दूर करता है स्किन टोनर

- फेस मिस्ट को हमेशा अपने साथ रखें

- एक अच्छे पील-ऑफ मास्क की मदद से त्वचा को डीटॉक्स करें।

- ग्लो को लंबे समय तक बनाए रखने के लिए अपनी स्किन के हिसाब से रिफ्रेशिंग फैशिल करवाएं।

Disclaimer: लेख में उल्लिखित सलाह और सुझाव सिर्फ सामान्य सूचना के उद्देश्य के लिए हैं और इन्हें पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। कोई भी सवाल या परेशानी हो तो हमेशा अपने डॉक्टर से सलाह लें।

Edited By: Ruhee Parvez