नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Soft Skin In Winters: लगातार ठंडी हवाओं और रोज़ाना गर्म पानी के इस्तेमाल से हमारी त्वचा सर्दी के मौसम में आसानी से रूखी और बेजान हो जाती है। सर्दियों में चलने वाली शुष्क हवाएं त्वचा की नमी छीन लेती हैं, जिससे चेहरे का निखार खोने लगता है, यहां तक कि होंठ भी फट जाते हैं। स्किन के निखार के साथ हमारा आत्मविश्वास भी खोने लगता है। ऐसे में सबके लिए सर्दियों में अपनी त्वचा का खास ख्याल रखना बहुत ज़रूरी है।

सर्द मौसम में भी त्वचा को मॉइश्चराइज़ और ग्लोइंग बनाए रखने के लिए एक अच्छे बॉडी लोशन का इस्तेमाल करना न भूलें। लेकिन साथ ही ये भी ज़रूरी है कि आप अपनी त्वचा के टाइप के हिसाब से ही बॉडी लोशन का चयन करें। तो आइए जानते हैं कि कौन-कौन से बॉडी लोशन आपके काम आ सकते हैं। 

1. काया क्लिीनिक इंटेन्स हाइड्रेशन बॉडी लोशन

इस बॉडी लोशन में त्वचा को निखारने के गुण हैं। इसके इस्तेमाल से स्किन चमक उठती है। स्किन को मुलायम, हेल्दी और हाइड्रेट बनाने के लिए इसे ट्राई कर सकते हैं। ये काफी हल्की है इसलिए इससे त्वचा ज़्यादा ऑइली नहीं लगती। ये लोशन नॉर्मल से लेकर ड्राई स्किन टाइप के लिए है। 

2. निव्या बॉडी मिल्क, शिया स्मूद 

इसको लगाने से त्वचा हेल्दी और मुलायम हो जाती है। ये त्वचा को खराब होने से बचाता है। ये हल्का है और त्वचा इसे आराम से सोख लेती है। ये सभी तरह की त्वचा के लिए अच्छा है। 

3. VLCC आल्मंड नरिशिंग बॉडी लोशन

वीएलसीसी का ये लोशन पूरा दिन स्किन को सोफ्ट और सिल्की रखता है। ये त्वचा को न सिर्फ मॉइश्चराइज़ बल्कि बिगड़ी हुई त्वचा को ठीक भी करता है। ये SPF15 के साथ आता है जो त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाता है। ये सभी तरह की स्किन टाइप के लिए फायदेमंद है।

4. हिमालय हर्बल कोको बटर 

ये बॉडी लोशन त्वचा को अंदर तक नमी पहुंचाता है। ये क्रीम एंटीऑक्सडेंट्स से भरपूर है। इससे लचीलापन बढ़ता है और त्वचा मुलायम  हो जाती है। ये क्रीम खासकर उन लोगों के लिए है जिनकी त्वचा ज़्यादा ड्रा रहती है। 

5. वेसलीन कोको बटर 

कोको बटर नैचुरल फैट होता है, जो कोको बींस से बनता है। यह स्किन को नमी देने के साथ-साथ स्किन में भीतर से कसाव लाने में भी मदद करता है। इसमें मौजूद ऐंटीऑक्सीडैंट्स स्किन को हैल्दी रखते हैं। कोको बटर में विटामिन-ए की मात्रा अधिक होती है, जो सूर्य की हानिकारक किरणों से स्किन को बचाता है। कोको बटर युक्त लोशन के इस्तेमाल से स्किन मुलायम और खिली-खिली नज़र आती है।

Posted By: Ruhee Parvez

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस