Move to Jagran APP

Winter Glowing Skin: इन 5 ब्यूटी टिप्स से सर्दियों में भी मिलेगी चमकती हुई त्वचा

Winter Glowing Skin आज हम आपको बता रहे हैं ऐसे ब्यूटी टिप्स के बारे में जिसकी मदद से सर्दियों में भी आपकी स्किन में चमक और ग्लो बरकरार रहेगा।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 12:59 PM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 12:59 PM (IST)
Winter Glowing Skin: इन 5 ब्यूटी टिप्स से सर्दियों में भी मिलेगी चमकती हुई त्वचा
Winter Glowing Skin: इन 5 ब्यूटी टिप्स से सर्दियों में भी मिलेगी चमकती हुई त्वचा

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Winter Glowing Skin: सर्दियों के साथ ठंडी हवाएं भी शुरू हो गई हैं और ये मौसम किसी को नहीं बक्शता। मौसम में बदलाव के साथ ही अगर आप अपने स्किन केयर और मेकअप में बदलाव न करें तो आपकी त्वचा रूखी, पैची और मुरझा जाती है। इसके लिए आपको अपने रुटीन में बड़े बदलाव करने की ज़रूरत नहीं है, बल्कि आपको ऐसे प्रोडक्ट्स की ज़रूरत है जो त्वचा को ज़्यादा नमी दे सकें और मुलायम रखें।    

loksabha election banner

आज हम आपको बता रहे हैं ऐसे ब्यूटी टिप्स के बारे में जिसकी मदद से सर्दियों में भी आपकी स्किन में चमक और ग्लो बरकरार रहेगा।

टिन्टेड मॉइश्चराइज़र

चाहे बीबी क्रीम हो या फिर सीसी क्रीम, हमारे बाज़ार इन टिन्टेड मॉइश्चराइज़र्स से भरे हुए हैं। सर्दियों में रोज़ाना फाउंडेशन का इस्तेमाल करने से बेहतर है कि इन्हें लगाएं। फाउंडेशन आपकी त्वचा को रूखा बनाता है। वहीं, बीबी या सीसी क्रीम आपकी त्वचा को हाइड्रेट करने के साथ-साथ आपकी इच्छा के मुताबिक स्किन टोन भी देगा। 

फेस मिस्ट

मेकअप के बाद कॉम्पैक्ट की जगह फेस मिस्ट का इस्तेमाल करें। कॉम्पैक्ट आपकी त्वचा को रूखा बना सकता है, वहीं मिस्ट आपकी त्वचा को शाइन और ग्लो देगा।

तेल युक्त फाउंडेशन

बाउडर या मैट फाउंडेशन के इस्तेमाल से बचें, ये आपकी त्वचा को ड्राइ बनाएगा और मेकअप भी क्लीन नहीं लगेगा। अगर आप ऑइल बेस्ड फाउंडेशन का इस्तेमाल कर रही हैं तो अपनी त्वचा को अच्छी तरह मॉइश्चराइज़ ज़रूर कर लें। इससे आपकी त्वचा फ्रेश और ग्लो करेगी। 

ब्रश या स्पन्ज का इस्तेमाल करें

क्या आपको ब्रश से बेहतर अपनी उंगलियों का इस्तेमाल करना लगता है? आपको बता दें कि इस सूखे मौसम में मेकअप ब्लेंडिंग के लिए आपकी उंगलियां काम नहीं आएंगी। इसके लिए अपने ब्रश को इस्तेमाल से पहले हल्का सा गीला कर लें और फिर देखें कि आपका मेकअप कितनी खूबसूरती से आपकी त्वचा के साथ ब्लेंड होता है।   

लिप बाम

इस मौसम में लिप बाम से सभी की पक्की दोस्ती हो जाती है। अपने पसंदीदा फ्लेवर का चैप स्टिक खरीदें, जिससे आपके लिप्स मॉइश्चराइज़्ड रहें। लिप्सस्टिक की जगह आप लिप बाम का ही उपयोग कर सकती हैं। लेकिन फिर भी अगर आपको लिप्लटिक लगानी है तो उससे पहले लिप बाम ज़रूर लगाएं। लिप बाम लगाने के बाद एक मिनट बाद लिप्सटिक लगाएं ताकि बाम को होठों को कोमल बनाने का समय मिल जाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.