Move to Jagran APP

Skin Benefits Of Walnut Oil: सर्द मौसम में स्किन की ड्राइनेस दूर करेगा अखरोट का तेल, जानिए 5 फायदे

Skin Benefits Of Walnut Oilएंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर अखरोट स्किन और बाल के लिए फायदेमंद है। ओमेगा 3 फैटी एसिड से भरपूर अखरोट सुंदरता के लिए बेहद उपयोगी है। अखरोट का तेल लगाने से त्वचा संबंधी कई समस्यों से छुटकारा मिलता है और चहेरे पर नया निखार आता है।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 07:13 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 07:13 PM (IST)
Skin Benefits Of Walnut Oil: सर्द मौसम में स्किन की ड्राइनेस दूर करेगा अखरोट का तेल, जानिए 5 फायदे
एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर अखरोट स्किन और बालों के लिए बेहद उपयोगी है।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। अखरोट के साथ-साथ इसका तेल भी बेहद फायदेमंद है, जिसका इस्तेमाल कई सौन्दर्य प्रसाधनों में किया जाता है। सर्द मौसम में अखरोट का तेल ना सिर्फ ड्राइनेस दूर करेगा बल्कि स्किन में चमक भी लाएगा। ओमेगा 3 फैटी एसिड से भरपूर अखरोट सुंदरता के लिए बेहद उपयोगी है। अखरोट का तेल लगाने से त्वचा संबंधी कई समस्यों से छुटकारा मिलता है और चहेरे पर नया निखार आता है।

loksabha election banner

अखरोट में कई ऐसे गुण मौजूद होते हैं जो त्‍वचा, बालों और दिल की हिफाजत करते है। एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर अखरोट स्किन और बाल दोनों के लिए फायदेमंद है। आइए जानते हैं कि अखरोट के तेल से त्वचा को कौन- कौन से फायदे पहुंच सकते हैं।

डार्क सर्कल दूर करता है अखरोट:

आंखों के नीचे काले घेरे है तो अखरोट के तेल का इस्तेमाल करें। रोजना आंखों के नीचे अखरोट का तेल लगाने से डार्क सर्कल दूर होते हैं साथ ही आंखों के नीचे की सूजन भी कम होती है।

स्किन में कसाव लाता है ये तेल:

एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर अखरोट के तेल में बढ़ती उम्र के लक्षणों से लड़ने की ताकत होती है। ये तेल स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है इससे स्किन में कसावट आती है।

एंटी एजिंग का काम करता है:

अखरोट में एंटीऑक्सीडेंट्स और विटामिन ई की भरपूर मात्रा मौजूद होती है, जो बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करके आपके चेहरे पर बढ़ती उम्र का असर नहीं दिखने देती। इसमें मौजूद विटामिन बी तनाव कम करके आपका मूड ठीक रखता है। विटामिन ए, बी और एंटीऑक्सीडेंट का सही बैलेंस होने से ही अखरोट बेहतरीन एंटी एजिंग का काम करता है।

झुर्रियों को दूर करता है अखरोट का तेल:

झुर्रियों को दूर करता है अखरोट का तेल। चिकना अखरोट का तेल चेहरे से झुर्रियों को दूर करता है साथ ही चेहरे की फाइन लाइन भी दूर करता है।

ड्राई स्किन के लिए बेहद फायदेमंद है ये तेल:

यदि आपकी स्किन ड्राई है तो अखरोट का तेल ज़रूर लगाएं। यह त्वचा को सॉफ्ट बनाने के साथ ही उसे मॉइश्चराइज भी करता है। रात को सोने से पहले अखरोट के तेल को हल्का गर्म करके चेहरे पर मालिश करें और सुबह उठकर गुनगुने पानी से धो लें।

              Written By :Shahina Noor  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.