नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। करवाचौथ भारत के उत्तरी और पश्चिमी क्षेत्रों में मनाया जाने वाला सदियों पुराना त्योहार है जो अब दुनियाभर में मनाया जाता है। यह एक ऐसा दिन है जब महिलाएं पारंपरिक लाल रंग की साड़ी पहने हुए आकर्षक दिखती हैं। करवाचौथ बेहद करीब है और उसकी तैयारियां भी लगभग शुरू हो चुकी हैं। यह दिन महिलाओं के लिए खास है जिसकी तैयारी वो शिद्दत से करती हैं। इस दिन महिलाएं अपने पति के लिए पूरा दिन उपवास रखती हैं और शाम को चांद देखकर उपवास खत्म करती हैं।इस दिन महिलाएं सुहाग का जोड़ा या फिर साड़ी पहनना ज्यादा पसंद करती हैं। उनके सोलह श्रृंगार में जबसे जरुरी होता है उनका आउटफिट।

इस मौके पर आप खूबसूरत और कुछ हट के दिखना चाहती हैं तो साड़ी पहनें। आज कल फिल्मी सितारें साड़ियों में दिख रहे हैं जो काफी ट्रेंड में हैं। कुछ बेहतरीन ट्रेंडिंग साड़ियों में आप पारंपरिक होने के साथ ही ट्रेंडी लुक में भी नज़र आ सकती हैं। आइए हम आपको साड़ी के कुछ ट्रेंडी लुक बताते हैं जिन्हें आप करवाचौथ पर कैरी कर सकती हैं।

रफल साड़ी देगी आपको खास लुक:

रफल साड़ी का ट्रेंड आजकल जोरो पर है। कई फिल्मी हस्तियां इस साड़ी में दिख रही हैं। करवाचौथ के लिए यह परफेक्ट परिधान है। रफल साड़ी को आप अपनी कीमत पर आसानी से 1000 हज़ार रूपये से लेकर 1500 तक में खरीद सकती हैं। अगर आपका बजट इससे ऊपर हैं तो आप इसमें ही और बेहतर डिजाइन की साड़ी खरीद सकती हैं।

बनारसी साड़ी का अंदाज़ ही जुदा है: 

बनारसी साड़ी का ट्रेंड हमेशा बना रहता है। फिल्मी हस्तियां एक से एक बनारसी साड़ियां पहन रही हैं। बनारसी साड़ी में ग्रेसफुल और रॉयल लुक आता है। आप करवाचौथ के खास मौके पर बनारसी साड़ी पहनेंगी तो सब की निगाहें आप पर टिक जाएंगी। बनारसी साड़ी आपको बाजार में 3000 रुपये से शुरू करके आपकी रेंज तक मिल जाएगी।

सिक्विन साड़ी में दिखेंगी आप स्टाइलिश:

साड़ी आपको आउटडेटिंग नहीं बनाती बल्कि आपको स्टाइलिश लुक देती है। सिक्विन साड़ी में आप स्टाइलिश और खूबसूरत दिखेंगी। इसे ना सिर्फ करवाचौथ के दिन पहन सकती हैं बल्कि आप इसे पार्टी में भी पहन सकती है। सीक्विन्स साड़ी फेस्टिवल के लिए परफेक्ट लुक है। बाजार में यह आपको 2000 रुपये में आसानी से मिल जाएगी।

रेडीमेट साड़ी:

अगर आपको साड़ी बांधना नहीं आती तो रेडीमेट साड़ी आपके लिए बेस्ट है। रेडीमेड साड़ी, प्री-प्लीटेड और प्री-ड्रेप्ड साड़ी त्योहार के दिन आपको जल्दी रेडी होने में मदद करेगी। आप इस साड़ी के साथ एक स्वैंकी ब्लाउज चुन सकती हैं। इस साड़ी में आप बेहद खूबसूरत दिखेंगी।  

Edited By: Shahina Noor