Move to Jagran APP

Diwali 2019: दिवाली की रात यह करने से होता है घर में लक्ष्मी का वास

इस दिवाली इन खूबसूरत अखंड Diya के साथ बढाएं अपने पूजा घर की रौनक सस्ते में खरीदने का मौका

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Fri, 04 Oct 2019 01:25 PM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 01:26 PM (IST)
Diwali 2019: दिवाली की रात यह करने से होता है घर में लक्ष्मी का वास
Diwali 2019: दिवाली की रात यह करने से होता है घर में लक्ष्मी का वास

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। नवरात्रे शुरू होने के साथ त्योहार का मौसम शुरू हो गया है। अब सभी लोग दिवाली की तैयारी में भी लग गए हैं। हम सभी जानते हैं की दिवाली के दिन माता लक्ष्मी को अपने घर बुलाने के लिए घरों में एक महीन पहले से सफाइयां शुरू हो जाती हैं। इसी के साथ पूजा से लेकर कई तरह की परम्पराएं निभाई जाती है। इन्हीं परम्पराओं में से एक है दिवाली रात अखंड दीया जलाना। कहा जाता है की दिवाली की पूरी रात अखंड दीया जलाना ना सिर्फ शुभ होता है, बल्कि इससे घर में लक्ष्मी का वास होता है। अगर आपके पास अखंड दीया नहीं है, तो Amazon Festive sale में तरह-तरह के सुन्दर और सस्ते दीये उपलब्ध है।

loksabha election banner

Buy This On Amazon

Borosil Akhand Diya: पीतल के इस दीये को Amazon choice में लिस्ट किया गया है। इसी के साथ Amazon पर यूजर्स ने इसे 4.5 स्टार रेटिंग दी है। MRP 490 का यह दीया Rs 392 में उपलब्ध है। इस दीये को लगभग 3000 लोगों ने रेटिंग दी है। इस डील को 54 प्रतिशत लोग क्लेम कर चुके हैं।

Buy This On Amazon

Wacky Brass Big Akhand Diya: MRP 499 का यह दीया Rs 183 में उपलब्ध है। इसे Amazon पर 3 रेटिंग मिली है। ताम्बे का यह दीया गोल्डन कलर में उपलब्ध है।

Buy This On Amazon

Collectible India Crystal Akhand Diya: इस अखंड दीये की लुक काफी अच्छी है। कमल के फूल की तरह फैला हुआ यह दीया Amazon choice में लिस्ट किया गया है। इसे के साथ यूजर्स ने इसे 4 स्टार रेटिंग दी है। MRP 799 का यह अखंड दीया Rs 371 में उपलब्ध है।

Buy This On Amazon

Brass and Gifts Akhand Diya: इस दीये को यूजर्स ने Amazon पर 4.5 स्टार रेटिंग दी है। MRP 499 का यह प्रोडक्ट Rs 285 में मिल रहा है। यह दीया अलग-अलग साइज में भी उपलब्ध है।

Buy This On Amazon

India Brass Antique Finish Lotus Shape Kamal Diya: कमल के फूल के आकार का यह दीया काफी खूससूरत है। यह दीया 5 इंच का है। MRP 1599 का यह प्रोडक्ट Rs 445 में मिल रहा है। इस दीये के साथ आपके पूजा घर की रौनक अलग से ही बढ़ेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.