Move to Jagran APP

घर या ऑफिस के AC, कंप्यूटर और कार को डस्ट फ्री रखने के लिए डस्ट फ्री क्लीनर खरीदें

डस्ट फ्री क्लीनर की मदद से आप भी अपनी इलैक्ट्रानिक चीजों को डस्ट फ्री रखें। अमेजन आपको इसपर 60% तक का डिस्काउंट दे रहा है

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 05:00 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 05:00 PM (IST)
घर या ऑफिस के AC, कंप्यूटर और कार को डस्ट फ्री रखने के लिए डस्ट फ्री क्लीनर खरीदें
घर या ऑफिस के AC, कंप्यूटर और कार को डस्ट फ्री रखने के लिए डस्ट फ्री क्लीनर खरीदें

नई दिल्ली,लाइफ स्टाइल। घर में आप कितनी भी सफाई करलें लेकिन चीजों पर डस्ट जम ही जाता है। रोजमर्रा इस्तेमाल होने वाली इलेक्ट्रोनिक चीजें जैसे कार, स्मार्ट फोन, टीवी, कंप्यूटर, एसी और फ्रीज इत्यादि के लिए धूल सबसे बड़ी दुश्मन है। आपके AC में घूल जम जाती है तो वो कूलिंग करना बंद कर देता है इसी तरह टीवी, कंप्यूटर और कार में डस्ट जम जाता है तो उनके फंगशन में कमी आने लगती है। इन सबकी थोड़ा स्मार्ट तरीके से देखभाल करना जरुरी है ताकि उनकी आयु कई गुना बढ़ जाए। आमतौर पर हम धूल के लिए कपड़े का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन कपड़े से ऊपरी धूल तो साफ हो जाती लेकिन बारीक गैप में जमी धूल साफ नहीं होती। इस धूल को साफ करने का एक स्मार्ट तरीका भी है जो बहुत आसानी से धूल को निकल सकता है। बाजार में इसके लिए एयर ब्लॉअर डस्ट क्लीनर मशीन आई है। इस मशीन से हवा बहुत तेज रफ्तार से निकलती है जो बारीक से बारीक जगह में भी घुसकर धूल को बाहर निकाल देती है। आमतौर पर यह बाजार में आपको मुश्किल से मिलेगी लेकिन अमेजन आपको यह घर बैठे पहुंचा सकता है वो भी डिस्काउंट के साथ। आप भी अपनी कीमती चीजों को घूल से बचाना चाहते हैं तो अमेजन से ये मशीन खरीदें।

loksabha election banner

Buy now at amazon

Cheston CHB-CN Electric Air Blower Dust PC Cleaner 70MPH (Red): अमेजन आपको ये डस्ट क्लीनर 598 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-1,499 रुपये है। अमेजन आपको इस क्लीनर पर 60% डिस्काउंट दे रहा है।यह मशीन कहीं से भी धूल निकालने में माहिर है। इसे आप 10 मिनट से ज्यादा नहीं चला सकते। हालांकि कंप्यूटर या मोबाइल के अंदर से धूल निकालने के लिए एक दो मिनट से ज्यादा की जरूरत नहीं पड़ती। अमेजन यूजर्स ने इसे 2.9 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

JAKMISTER 675 W, Unbreakable Plastic 16000RPM Electric Air Blower Dust PC Vacuum Cleaner (Standard Size, Grey): अमेजन आपको 675 W की ये डस्ट क्लीनर मशीन 679 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-2,000 रुपये है। अमेजन आपको इस मशीन पर 66% डिस्काउंट दे रहा है। आपको इस मशीन पर 6 महीने की वारंटी मिल रही है। यह मशीन एक तरह से इलेक्ट्रीक झाड़ू है जिससे इलेक्ट्रोनिक सामान तो साफ कर ही सकते हैं साथ ही गैरेज फ्लोर, साइड वाक टूल्स और सबसे बड़ी बात आप अपनी कार के अंदर से धूल को भी निकाल सकते हैं। अमेजन यूजर्स ने इसे 3.3 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Stanley 600-Watt Variable Speed Blower (Yellow and Black): अमेजन आपको ये मशीन 2,017 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-3,200 रुपये है। अमेजन आपको इस मशीन पर 37% डिस्काउंट दे रहा है। 600 watts की इस मशीन से 70 मील प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा निकलती है। हवा की रफ्तार को इसमें एडजस्ट किया जा सकता है। इस मशीन के रेगुलर इस्तेमाल से आप अपनी कार, कंप्यूटर और एसी को हमेशा नया बना के रख सकते हैं। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.5 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Cheston 85 Miles/Hour 17000 RPM Electric Air Blower Dust PC Cleaner (Green, Variable Speed Optional): अमेजन आपको ये डस्ट फ्री मशीन 698 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-1,899 रुपये है। घर की कई चीजें डस्ट की वजह से पुरानी दिखने लगती है आप इस मशीन से उसका डस्ट साफ कर सकते है। अमेजन से आप ये मशीन खरीदते हैं तो इस पर आपको 63% डिस्काउंट मिलेगा। इस मशीन की 6 महीने की वारंटी है। अमेजन यूजर्स ने इसे 3.1 स्टार दिए है। अगर इस मशीन में किसी तरह की कोई परेशानी आ जाती है तो इसकी सर्विस कराना भी बेहद आसान काम है। कंपनी ने कस्टमर केयर नंबर भी दिया हुआ है 011-61300059 जिस पर कॉल कर के आप अपनी मशीन को दुरुस्त रख सकते है।

                  Written By Shahina Noor


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.