Move to Jagran APP

स्किन की खूबसूरती बरकरार रखना चाहते हैं तो हर्बल क्रीम का इस्तेमाल करें

केसर और चंदन से बनी क्रीम को नाइट ट्रीटमेंट के रूप में लगाएं चेहरा खिल जाएगा

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 04:13 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 04:13 PM (IST)
स्किन की खूबसूरती बरकरार रखना चाहते हैं तो हर्बल क्रीम का इस्तेमाल करें
स्किन की खूबसूरती बरकरार रखना चाहते हैं तो हर्बल क्रीम का इस्तेमाल करें

नई दिल्ली,लाइफस्टाइल। अगर आप भी हमेशा जवां और खिली-खिली त्वचा चाहते हैं तो कैमिकल बेस क्रीम के इस्तेमाल से तौबा करें और हर्बल से बनी क्रीम का इस्तेमाल करें। रोजवॉटर, जासमीन,संदलवुड और सिमरन से बनी क्रीम चेहरे पर लगाएं। चेहरे पर कैमिकल बेस ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने के बजाए आप जड़ी-बुटी से बनी क्रीम को प्रमुखता दें। बेशक हर्बस से बने ब्यूटी प्रोडक्ट महंगे होते हैं लेकिन यह आपकी स्किन के लिए जबर्दस्त फायदेमंद है। इससे किसी भी तरह का नुकसान नहीं है। हम आपको ऐसे प्रोडक्ट के बारे में बता रहे हैं जो शुद्ध रूप से आयुर्वेदिक तकनीकी से बने है। इसे लगाने से आपकी स्किन ग्लो करेगी साथ ही बढ़ती उम्र का असर भी आप की स्किन पर नहीं दिखेगा। अमेजन आपको इन क्रीम पर बेस्ट डिस्काउंट दे रहा है जिसे आप अपनी पसंद के मुताबिक खरीद सकते है।

prime article banner

Buy now at amazon

Forest Essentials Pure Rosewater Light Hydrating Gel, 50g: अमेजन आपको ये क्रीम 1,525 रुपये में बेच रहा है। Rosewater के साथ तैयार भीनी-भीनी खुशबू की इस जेल का परिचय एक वाक्य में दें तो यह क्रीम स्किन के लिए एक तरह का ट्रीटमेंट है। सर्दी में ड्राईनेस ज्यादा बढ़ जाती है जिसकी वजह से स्किन उम्रदराज दिखने लगती है। आप इस ट्रीटमेंट वाली क्रीम का इस्तेमाल कीजिए। कुछ ही महीनों में आपकी स्किन फिर से हेल्दी और ग्लोइंग दिखने लगेगी। अमेजन यूजर्स ने इसे 5 में से 4.3 स्टार दिए है.

Buy now at amazon

Forest Essentials Jasmine and Patchouli Night Treatment Cream, 50g: अमेजन आपको ये क्रीम 2,650 रुपये में बेच रहा है। इस क्रीम में उच्च गुणवत्ता वाले तेल का प्रयोग किया गया है जिससे स्किन को समृद्ध पोषण मिलता है। खास बात यह हैं कि इसे रात में सोते समय लगाया जाता है। इसे नाइट ट्रीटमेंट कहा जाता है। इसे खास तरह की जड़ी बुटियों, इंजाइम और हाइड्रेट से बनाया गया है जो स्किन को जबर्दस्त तरीके से न्यूट्रेट करती है। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.1 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Forest Essentials Sandalwood and Saffron Night Treatment Cream, 50g : अमेजन आपको ये Sandalwood and Saffron की क्रीम 2,695 रुपये में बेच रहा है। इसमें कई तरह के फूल और जड़ी बुटियां जैसे अनंतमूल, कुमकुम बटर, केसर, चंदन इत्यादि मिला कर बनाया गया है। इसे लगाने के लिए रात में सोते समय चेहरे को अच्छे से साफ कर टोन कर लिया जाता है। इसके बाद क्रीम को चेहरे और गले में लगा कर पूरी रात छोड़ दिया जाता है। सुबह उठने पर पहले ही दिन आप अपने चेहरे का ग्लों साफ देख सकते हैं। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.1 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Forest Essentials Day Cream, Eladi Keram, 30g: अमेजन आपको ये क्रीम 1,850 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-1,950 रुपये है। अमेजन आपको इस क्रीम पर 5% डिस्काउंट दे रहा है। इस क्रीम को विशेष फॉर्मूले के आधार पर बनाया गया है। इस फॉर्मूले में स्किन में जो भी परेशानी है सब का समाधान किया जाता है। जड़ी-बुटियों के साथ बादाम तेल के साथ इसका मश्रिण बनाया गया है जो एंटी-ऑक्सीडेंट का प्रभावशाली स्रोत है। इसका असरकारी गुण डैमेज हुई स्किन और एंजिंग सेल को जड़ से दुरुस्त करते है। अमेजन यूजर्स ने इसे 3.2 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Forest Essentials Date and Litchi Eternal Youth Formula Cream: यह क्रीम स्किन में नमी प्रदान करती है और स्किन को पुन: जवान कर देती है। इसका अद्भुत नाइट फॉर्मूला जो शुद्ध चंदन और केसर के तेल के मश्रिण से बना है सभी तरह की स्किन में रामवाण है। अमेजन आपको ये क्रीम 4,200 रुपये में बेच रहा है। आप चाहें तो इस क्रीम को EMI पर भी खरीद सकते है, जिसके लिए आपको सिर्फ 198 रुपये हर महीने चुकाने होंगे। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.3 स्टार दिए है।

जागरण न्यू मीडिया इस पेज में मौजूद लिंक्स से हुई सेल्स का कुछ हिस्सा ले सकता है। पोस्ट में मौजूद प्रोडक्ट्स की कीमत सटीक है और पोस्ट लिखते समय सभी प्रोडक्ट्स स्टॉक में मौजूद थे।

                   Written By Shahina Noor


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.