Move to Jagran APP

ताकि आपका लाडला रहे तंदरुस्त और दिमागदार

आपका बच्चा खाने से जी चुराता है तो उसे दूध में मिलाकर Bournvita दें

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 10:35 AM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 10:35 AM (IST)
ताकि आपका लाडला रहे तंदरुस्त और दिमागदार
ताकि आपका लाडला रहे तंदरुस्त और दिमागदार

नई दिल्ली,लाइफस्टाइल। बच्चों के शारिरिक और मानसिक विकास के लिए जरुरी है कि वो हैल्दी डाइट खाएं। लेकिन आज कल बच्चे हैल्दी डाइट के बजाए स्नैक्स पर ही पलते है। नतीजा उनका शरीर कमजोर रहता है और बौद्धिक विकास भी नहीं हो पाता। आप भी चाहते है कि आपका बच्चा तंदरुस्त रहे तो आप अपने बच्चे की डाइट में बॉर्नविटा,हॉर्लिक्स जैसे एनर्जी बूस्ट करने वाले पाउडर शामिल कीजिए। बोर्नविटाके में प्रोटीन और मिनरल्स होते है जो बॉडी को मजबूत करते है, हेल्थ को स्ट्रोंग बनाते है। इतना ही नहीं ये मसल्स पर भी काम करते हैं। बढ़ती उम्र में आपके बच्चे की बॉडी के विकास के लिए इस तरह के सप्लीमेंट की जरुरत है। अमेजन ये एनर्जी बूस्टर डिस्काउंट प्राइस पर बेच रहा है। आप चाहें तो इसे ऑनलाइन खरीद सकती है।

prime article banner

Buy now at amazon

Cipla Activkids Immuno Boosters for 2-3 Years - 360g Cipla Activkids Immuno Boosters for 2-3 Years - 360g (30 Count) - (Pack of 2):  अमेजन आपको दो पैक का सेट 548 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP- 598 रुपये है। ये आपके बच्चे का इम्यून सिस्टम बढ़ाएगा। आपका बच्चा बीमार नहीं पड़ेगा। इसमें मौजूद चॉकलेट का टेस्ट आपके बच्चे को बेहद पसंद आएगा और वो इसे दूध के साथ मिक्स शेक को पीने में कोई ना नुक्कड़ नहीं करेगा। अमेजन यूजर्स ने इसे 3.8 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Ensure Complete, Balanced Nutrition Drink for Adults with Nutri – Strength Complex (Chocolate Flavour) – 400g: अमेजन आपको ये चॉकलेट फलेवर का ड्रिंक 525 रुपये में बेच रहा है। वेनिला और चॉकलेट फलेवर के इस ड्रिंक को सभी लोग पी सकते है। इसमें Vitamin B1,B2,B6, B12 और आयोडीन पाया जाता है जो मेटाबॉलिजम की मदद करता है और आपके पाचनतंत्र को भी दुरुस्त करता है। अमेजन यूजर्स ने इसे 5.3 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Cadbury 5 Star Magic Health Drink Pack, 750 g: अमेजन आपको चॉकलेट फलेवर का हैल्थ ड्रिंक 262 रुपये में बेच रहा है। इसमें विटामिन d, b2, b9 और b12 पाया जाता है जो आपके लिए संपूर्ण भोजन है। चॉकलेट के स्वाद के इस ड्रिंक को आप बेहद शौक से पीएंगे। ये आपके दिमाग को विकसित करेगा और आंखों की रोशनी बढ़ाएगा। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.3 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

PediaSure Health and Nutrition Drink Powder for Kids Growth - 200g jar (Chocolate):अमेजन ये ड्रिंक पाउडर आपको 300 रुपये में बेच रहा है। आपके बच्चों की सेहत के लिए फायदेमंद इस पाउडर में कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, फेट, विटामिन और मिनरल्स पाए जाते है जो आपके बच्चे के शारिरीक निर्माण के लिए जरुरी है। आपका बच्चा इसका रेगुलर यूज करेगा तो उसकी हाइट और वेट सही रहेगा। इतना ही नहीं आपका बच्चा दिमागदार भी बनेगा और उसका इम्यून सिस्टम भी दुरुस्त रहेगा। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.2 स्टार दिए है।

Buy now at amazon

Bournvita 5 Star Magic Health Drink 500 gm refill pack: अमेजन आपको मेजिक हैल्थ ड्रिंक 183 रुपये में बेच रहा है। इसमें विटामिन D,B2,B9 और B12 पाए जाते हैं। चॉकलेट फ्लेवर के इस ड्रिंक को आपका बच्चा बहुत शौक से पिएगा। आप चाहे तो इस बॉर्नविटा को आइस्क्रीम के साथ मिलाकर भी अपने बच्चे को खिला सकती है। आपके बच्चे की सेहत के लिए ये बेहद जरुरी है। अमेजन यूजर्स ने इसे 4 स्टार दिए है।

                   Written By Shahina Noor


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.