Move to Jagran APP

Air Purifiers: Delhi NCR की खराब हवा में सांस लेनी की मजबूरी को कहें टाटा, आज ही लाएं ये टॉप 5 एयर प्यूरीफायर

Air Purifiers देश भर में खासकर दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण बढ़ने से हवा जहरीली होती जा रही है। ऐसे में ये एयर प्यूरीफायर बहुत ही कारगर है। चंद मिनटों में ये Air Purifier For Home प्रदूषित हवा को साफ कर फ्रेश और ताज़ी बना देते हैं।

By Asha SinghEdited By: Asha SinghPublished: Thu, 10 Nov 2022 01:44 PM (IST)Updated: Fri, 02 Dec 2022 04:01 PM (IST)
Air Purifiers: Delhi NCR की खराब हवा में सांस लेनी की मजबूरी को कहें टाटा, आज ही लाएं ये टॉप 5 एयर प्यूरीफायर
Air Purifiers For Home - Cover Image

Air Purifiers: बीते कुछ दिन से Air Pollution In Delhi लगतार बढ़ता ही जा रहा है। यह एक साल की समस्या नहीं है। हर साल यहीं नजारा देखने को मिलता है। हाल ही में दिल्ली सरकार ने Delhi Pollution के चलते बच्चों की क्लासेस ऑनलाइन कर दी है। वहीं बहुत से ऑफिस ने वर्क फ्रॉम होम कर दिया है। Air Pollution In Delhi के चलते बहुत सी सांस संबंधी बीमारियों में एक दम से तेजी देखने को मिली है। इसके अलावा आँखों में जलन की समस्या तो आम हैं। ऐसे में अब समय आ गया है दूषित वातावरण में सांस लेने की मजबूरी को टाटा कहने का। इन सब समस्याओं का समाधान है - एयर प्यूरीफायर

loksabha election banner

Best Air Purifiers For All Families : जहरीली हवा डाल रही है फिटनेस पर असर, इन एयर प्यूरीफायर को अभी खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

ये Air Purifier For Home कई फ़िल्टर के साथ आते हैं, जो वातावरण में मौजूद एयर पॉल्यूटेंट को खत्म कर, हवा को साफ करते हैं। ये Room Air Purifier आपके घर की हवा को कुछ ही मिनटों में साफ कर देते हैं। अगर आप इनको खरीदना चाहते हैं लेकिन समझ नहीं आ रहा है तो यहां नीचे आपको टॉप Air Purifiers की लिस्ट दे रहे हैं, जिनको आप अमेजन से किफायती कीमत पर खरीद सकते हैं, तो चलिए जानते हैं इन Air Cleaner Machine के फीचर्स को।

Air Purifiers: Best Pick For You

ये Air Purifier For Home बहुत ही अच्छी क्वालिटी के हैं। इनको यूजर्स ने बहुत ही अच्छी रेटिंग दी है। ये Air Cleaner Machine हवा को ड्राई नहीं करते हैं और ह्यूमिडिटी को मेंटेन रखते हैं। इनको आप अमेजन से किफायती कीमत पर खरीद कर घर ला सकते हैं, तो चलिए जानते हैं इनके बारे में।

Coway AirMega Air Purifier for Home

Buy Now

यह Coway Air Purifier बहुत ही पॉपुलर है। इसे 4 से ज्यादा यूजर्स ने 4.5 सस्टार की रेटिंग दी है। यह Air Purifier For Home स्पेशल एंटी-वायरस ग्रीन हेपा फिल्टर के साथ आता है, जो इनडोर वातावरण को फ्रेश करने के लिए 99.99% वायरस और एलर्जेन को हटाता है। इस Air Cleaner Machine में आपको ऑटो मोड मिलता है, जो इनडोर एयर क्वालिटी के हिसाब से ऑटोमैटिक एडजस्ट होता है। Coway Air Purifier Price: Rs 14400.

खरीदने का कारण:

  • फ़िल्टर रेप्लसेमेन्ट इंडिकेटर
  • 7 साल की मोटर वारंटी

Philips Air purifier with True HEPA filter (white)

Buy Now

Philips Air purifier 4 स्टेज फिल्ट्रेशन के साथ आता है। इसकी विटाशील्ड इंटेलिजेंट फिलटर ऑटोमैटिक रूप से वायु गुणवत्ता को भांप लेता है और 99.97% वायुजनित प्रदूषकों को हटा देता है। यह एक सामान्य कमरे की हवा को 12 मिनट में क्लीन कर देता है। Philips Air purifier 99.90% बैक्टीरिया और वायरस को हटाता है और हवाई H1N1 वायरस को हटाने में भी सक्षम है। Philips Air purifier Philips Air purifier Price: Rs 8799.

क्यों खरीदें ?

  • 4 स्टेज फिल्ट्रेशन प्रक्रिया
  • एयर क्वालिटी इंडिकेटर

Best Air Purifiers For Home: अब होगा बैक्टिरिया, एयर डस्ट और वायरस का द एंड, मिलेगी शुद्ध व ताजी हवा को खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Mi Air Purifier 3 with True HEPA Filter(white)

Buy Now

4.5 स्टार की रेटिंग वाला यह Room Air Purifier बजट फ्रेंडली है। इस Air Purifier For Home में आपको 3 HEPA फ़िल्टर मिलते हैं, जो 0.1 माइक्रोन तक के Air Pollutants को 99.97% हटाते हैं। इस Air Cleaner Machine को आप ऐप्प से भी कंट्रोल कर सकते हैं। यह एयर प्यूरीफायर 38 वाट पावर के साथ आता है। Mi Air Purifier Price: Rs 9998.

खरीदने का कारण:

  • OLED टच डिस्प्ले
  • वाई फाई कनेक्शन

Honeywell Air touch Indoor Air Purifier

Buy Now

यह Honeywell Room Air Purifier हाई ग्रेड H13 HEPA फ़िल्टर और एक्टिवेटेड कार्बन फिल्टर के साथ आता है। इसमें आपको 4 स्टेज फिल्ट्रेशन मिलता है, जो 99.99% Air Pollutants को क्लीन करता है। इसके अलावा यह Air Cleaner Machine बैक्टीरिया को मारने के लिए यूवी एलईडी और आयोनाइजर से लैस आता है। इस Air Purifier For Home को रिमोट के साथ कंट्रोल कर सकते हैं। Honeywell Air Purifier Price: Rs 11490.

क्यों खरीदें?

  • एंटी-बैक्टीरियल
  • फिल्टर चेंज इंडिकेटर

SHARP Room Air Purifier

Buy Now

इस SHARP Room Air Purifier को यूजर्स ने 4.5 स्टार की रेटिंग दी है। यह शार्प रूम एयर प्यूरीफायर प्लास्माक्लस्टर और फिल्टर (प्री-फिल्टर, एचईपीए, कार्बन) के उपयोग से डबल प्यूरिफिकेशन पर काम करता है। यह घर और ऑफिस के लिए बेस्ट Air Purifier है। इसमें आपको ऑडर सेंसर और डस्ट सेंसर का भी फीचर मिलता है। SHARP Air Purifier Price: Rs 9888.

खरीदने का कारण:

  • HEPA फ़िल्टर
  • ऑटो मोड

Dyson Pure Cool Link Air Purifier, (White/Silver), Large

Buy Now 

Dyson Air Purifier एक्टिवेटेड कार्बन फ़िल्टर के साथ आता है, जो जहरीली हवा को कुछ ही मिनटों को क्लीन कर, सांस लेने लायक बना देता है। इस फ़िल्टर में HEPA एयर प्यूरीफायर + ब्लेडलेस फैन ड्यूल फंक्शन का फीचर मिलता है, जो बैकवर्ड एयरफ्लो (डिफ्यूज्ड) मोड बिना कूलिंग के शुद्ध करता है। Dyson Air Purifier Price: Rs 27900

क्यों खरीदें ?

  • वॉइस कंट्रोल 
  • इंटेलिजेंट सेंसर 

Uses Of Air Purifiers : एयर प्यूरीफायर के फायदे 

एयर प्यूरीफायर को एयर क्लीनर या वायु शोधक भी कहते हैं। यह एक ऐसा यंत्र है जो घर के अंदर या किसी बंद जगह के अंदर की प्रदूषित प्रदूषित हवा को साफ कर उसे सांस लेने लायक बनाता है। इस प्यूरीफायर का काम हवा में मौजूद हानिकारक पॉल्यूटेंट को खत्म कर, प्रदूषित हवा से होने वाली सांस संबंधी बीमारी को रोकना है। 

Air Purifiers: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.