जयपुर, 9 मई। फैशन डिजाइनिंग के स्टूडेंट्स की वर्षभर की मेहनत जब विभिन्न डिजाइनों के जरिए रैम्प पर उतरी तो यहां मौजूद फैशन जगत के व्यक्तियों की इसे भरपूर सराहना मिली। सोमवार को यह अवसर था पूर्णिमा यूनिवर्सिटी के स्कूल आॅफ डिजाइन की ओर से आयोजित फैशन शो ‘पूर्णिमा ट्रेंड्स 2016‘ का। होटल क्लाक्र्स आमेर में आयोजित इस शो के दौरान शहर के प्रतिष्ठित व्यक्तियों की मौजूदगी में यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स के क्रिएशन को रैम्प पर प्रदर्शित किया गया। उल्लेखनीय है कि पूर्णिमा यूनिवर्सिटी का यह प्रथम फैशन शो था।

सवाई माधोपुर विधायक राजकुमारी दिया कुमारी उद्घाटन समारोह की चीफ गेस्ट थीं। उन्होंने द्वीप प्रज्जवलन कर शो का उद्घाटन किया।

यूनिवर्सिटी के फस्र्ट ईयर स्टूडेंट्स द्वारा स्थानीय शिल्प की तकनीकों का इस्तेमाल कर तैयार किए गए कलेक्षंस को प्रदर्शित किया गया, जो राजस्थान के विभिन्न तत्वों से पे्ररित थे। स्टूडेंट्स द्वारा यह सम्पूर्ण रेंज डिजाइनर अनुज शर्मा की मेंटरशिप में तैयार की गई थी।

यहां आयोजित किए गए आठ सीक्वेंस के तहत ये डिजाइनर आउटफिट प्रदर्शित किए गए। पहले सीक्वेंस में ऋशभ शर्मा का कलेक्षन ‘ग्रुस ल्यूकोगेरेनस‘ प्रदर्शित किया गया, जो साइबेरियन क्रेन इन्स्पेरेशन पर था। दूसरे सीक्वेंस में सांची स्तूप इन्स्पेरेशन पर आधारित निधि गौतम का ‘सांची‘ कलेक्षन प्रस्तुत किया गया। तीसरा कलेक्षन ‘प्लेइंग काड्र्स‘ राॅयल कैसिनो इन्स्पेरेशन पर आधारित था, जो खुशबू सक्सेना ने प्रस्तुत किया।

इसके बाद राजवीर कौर द्वारा ब्लू पाॅटरी थीम पर आधारित ‘कूल सिरेमिक‘ कलेक्षन, तपन मान द्वारा डाइस थीम पर आधारित ‘पोकर‘ कलेक्षन, श्वेता शर्मा द्वारा बटरफ्लाई थीम पर आधारित ‘पेपिलो ब्लूमी‘ कलेक्षन, रिया अग्रवाल द्वारा ड्राई लीव्ज थीम पर आधारित ‘ओजे पेटिओले‘ कलेक्षन और सौम्या कुकरेती द्वारा सोर्ड थीम पर आधारित ‘इओरोज‘ कलेक्षन डिस्प्ले किया गया।

By MMI Team