Move to Jagran APP

जे के लक्ष्मीपत यूनिवर्सिटी में 3G पर आयोजित इंटरनेशनल कांफ्रेंस

जयपुर स्थित जे के लक्ष्मीपत यूनिवर्सिटी में ग्रोथ, ग्लोबलाइजेशन और गवर्नेंस प्रॉमिसेस एंड चैलेंजेज 2015 विषय पर तीन दिवसीय इंटरनेशनल कांफ्रेंस का आयोजन किया

By MMI TeamEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2016 04:02 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2016 04:10 PM (IST)
जे के लक्ष्मीपत यूनिवर्सिटी में 3G पर आयोजित इंटरनेशनल कांफ्रेंस

जयपुर स्थित जे के लक्ष्मीपत यूनिवर्सिटी में ग्रोथ, ग्लोबलाइजेशन और गवर्नेंस प्रॉमिसेस एंड चैलेंजेज 2015 विषय पर तीन दिवसीय इंटरनेशनल कांफ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है। कांफ्रेंस का आयोजन सेंट क्लाउड स्टेट यूनिवर्सिटी, यूएसए और शेचेन इसवान यूनिवर्सिटी, हंगरी के संयुक्त तत्वाधान में किया जा रहा है।

शुक्रवार को कांफ्रेंस का उद्घाटन चीफ गेस्ट के रूप में उपस्थित बिज़नेस वर्ल्ड के चेयरमैन एवं चीफ-एडिटर श्री अनुराग बत्रा के कर कमलों द्वारा किया गया। उद्घाटन के दौरान उन्होंने अपने अनुभवों को साझा किया और कांफ्रेंस की थीम को देश की समकालीन परिस्थितियों से सम्बंधित बताते हुए इस पर चर्चा की।

कांफ्रेंस के संरक्षक एवं यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. आर. एल. रैना ने सभी प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए सम्बन्धित विषय पर अपने विचार प्रस्तुत किए। डॉ. रैना ने सभी फैकल्टीज और स्टूडेंट्स को इस इंटरनेशनल कांफ्रेंस के आयोजन के लिए बधाई दी। इसके अतिरिक्त उन्होंने बताया की जे के लक्ष्मीपत यूनिवर्सिटी का उद्देश्य फ्यूचर रेडी प्रोफेशनल्स तैयार करना है।

इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट, जे के लक्ष्मीपत यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर डॉ. एस. के. मजूमदार ने आयोजित की गई कांफ्रेंस के उद्देश्य को श्रोताओं के साथ साँझा किया। साथ ही साथ यह भी बताया कि इस तीन दिवसीय कांफ्रेंस के दौरान विभिन्न देशों से उपस्थित 150 से भी अधिक प्रतिनिधियों द्वारा अपने पेपर्स का प्रस्तुतीकरण किया जायेगा। उन्होंने कांफ्रेंस के विषय पर कहा कि "यह 3G- ग्रोथ, ग्लोबलाइजेशन और गवर्नेंस एक दूसरे से एकीकृत हैं, इन्हे अलग अलग रूप में देखा नहीं जा सकता।

कांफ्रेंस में उपस्थित जेएनयू, नई दिल्ली के पूर्व वाइस चांसलर प्रो. बी.बी. भट्टाचार्य और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के आई पी एफ डिपार्टमेंट के हेड श्री सी. वासुदेवन ने इस विषय पर मुख्य रूप से चर्चा की।

कांफ्रेंस सेक्रेटरी प्रो. लोकनाथ मिश्रा ने वोट ऑफ़ थैंक्स द्वारा उद्घाटन समारोह का समापन किया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.