Move to Jagran APP

चेन्नई से मजदूरी कर लौटा था घर की मरम्मत कराने, हो गई हत्या Chaibasa News

वह चेन्नई से मेहनत मजदूरी कर कुछ पैसा जुटाकर घर इस अरमान के साथ आया था कि अपने झोपड़ी के घर को ठीक करेगा लेकिन यहां उसकी हत्या कर दी गई।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sun, 18 Aug 2019 02:32 PM (IST)Updated: Sun, 18 Aug 2019 02:32 PM (IST)
चेन्नई से मजदूरी कर लौटा था घर की मरम्मत कराने, हो गई हत्या Chaibasa News
चेन्नई से मजदूरी कर लौटा था घर की मरम्मत कराने, हो गई हत्या Chaibasa News

जगन्नाथपुर (पश्चिमी सिंहभूम), विशाल गोप। पश्चिम सिंहभूम जिले के जेटेया थाना क्षेत्र के कुंद्रीझोर गांव में तीर मारकर एक युवक की हत्या कर दी गई। तीर छाती में लगने के कारण युवक की मौके पर ही मौत हो गई। घटना शु्क्रवार देर रात की है। सुदूर क्षेत्र होने के कारण पुलिस को देर से सूचना मिली। रविवार की सुबह पुलिस शव लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंची। इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

loksabha election banner

मृतक के चाचा बामिया सिरका ने अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। 27 वर्षीय मृतक मथुरा सिरका स्वर्गीय जगदीश सिरका का पुत्र था। मथुरा चेन्नई में मजदूरी करता था। पिछले बुधवार को वह चेन्नई से मनोहरपुर पहुंचा था। यहां से वह अपने दोस्त के घर गांगदा गांव गया। दो दिन मथुरा गांगदा में दोस्त के घर में ही रहा। फिर गोमा पर्व यानी 16 अगस्त के दिन शुक्रवार को वह दोपहर में अपने गांव ताङेया टोला हमसदा लौटा। 

पत्नी गई हुई थी मायके

उसकी पत्नी बुधनी कुई अपने मायका छोटानगरा गई हुई थी। घर में कोई नहीं था। देर शाम करीब साढ़े छह बजे मथुरा सिरका अपने घर से करीब आधा किलोमीटर दुर गौतोपा जंगल की तरफ शौच के लिए एक टीला के समीप गया था। बताया जाता है कि जंगल के सामने नाला है। तभी अज्ञात अपराधियों ने उसके सीना में तीर मार दिया। मथुरा तङप कर टीला के सामने गिर गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी भाग गये। 

पत्नी को नहीं मिल सकी है जानकारी

मथुरा के एक रिश्तेदार के अनुसार मथुरा की पत्नी बुधनी कुई को रविवार सुबह तक घटना की जानकारी नहीं दी जा सकी थी क्योंकि वहां फोन नहीं लग रहा था। जानकारी हो कि मथुरा सिरका ने इसी वर्ष गर्मी के सीजन में शादी की थी।

पता नहीं चल सकी है हत्या की वजह

इस संबंध में जेटेया थाना प्रभारी वासुदेव टोप्पो ने बताया कि गांवताङेया टोला हमसदा निवासी मृतक के चाचा बामिया सिरका ने अज्ञात अपराधियों के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी है। लिखित आवेदन के आधार पर उनके भतीजा माथुरा सिरका को अज्ञात अपराधियों द्वारा तीर से मारकर गांव ताङेया टोला हमसदा के जंगल में शाम करीब 6.30 बजे 16 अगस्त को हत्याकर कर दी गई है। पुलिस इस घटना की तह तक जाने में जुट गई है। फिलहाल घटना के कारण का पता नहीं चल पाया है।  

शेम्पू की फैक्ट्री में करता था काम

मृतक के चाचा बामिया सिरका ने बताया कि मथुरा करीब एक साल पहले चेन्नई मजदुरी करने गया था। वहां शैम्पु बनाने वाले फैक्‍ट्री में काम करता था। उसकी पत्नी मायका गई हुई है। मथुरा की किसी के साथ किसी प्रकार की कोई दुश्मनी नहीं थी। मृतक के भाई रोया सिरका ने बताया कि मथुरा का गांव में एक छोटा सा झोपङीनुमा घर है। चेन्नई मजदूरी कर लौटने के बाद अपने घर को थोङा ठीक से बनाने की बात कह रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.