Move to Jagran APP

एके-47 के साथ नक्सली दस्ते के आने से खासजामदा में सन्नाटा Chaibasa News

बड़ाजामदा थाना क्षेत्र के खासजामदा बस्ती में शनिवार रात को एके-47 दिखाकर हुए मोबाइल लूटकांड व घर में घुसकर अलमीरा तोड़ने के मामले के बाद गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 02 Jul 2019 01:57 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2019 01:57 PM (IST)
एके-47 के साथ नक्सली दस्ते के आने से खासजामदा में सन्नाटा Chaibasa News
एके-47 के साथ नक्सली दस्ते के आने से खासजामदा में सन्नाटा Chaibasa News

नोवामुंडी (पश्चिमी सिंहभूम), संसू।  बड़ाजामदा थाना क्षेत्र के खासजामदा बस्ती में शनिवार रात को एके-47 दिखाकर हुए मोबाइल लूटकांड व घर में घुसकर अलमीरा तोड़ने के मामले के बाद गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। जिस घर में नक्सली दस्ते ने दरवाजे में लात मारकर घुसने के बाद अलमीरा तोड़ा वह परिवार पूरी तरह से सहमा हुआ है। ये लोग इतने भयभीत हैं कि घटना के बाद खाना तक बंद कर दिया है। दरअसल घटना के बाद यह कहकर कथित नक्सली दस्ते के सदस्य जाइलो में सवार होकर जंगल के रास्ते बालजोड़ी की ओर निकल गए थे कि इस विषय में किसी को बताना नहीं है। यदि बताओगे तो अंजाम भुगतने को तैयार रहो। हमलोग दोबारा आएंगे। हमलोग जंगल में रहने वाले हैं और देश सेवा के लिए निकले हैं।

loksabha election banner

रविवार को ड्यूटी नहीं गए भुजू रजक 

फॉरेस्ट विभाग में कार्यरत चौकीदार भुजू रजक ने बताया कि घटना के बाद परिजन काफी भयभीत हैं। जिससे रविवार रात को वह ड्यूटी नहीं गए। उन्होंने बताया कि दरवाजे पर लात मारने की आवाज सुनकर कमरे में सो रही पत्नी दमयंती रजक, बड़ी बहू सुचित्र रजक दोनों पोतों को लेकर घर के पिछले रास्ते से भाग गई थी। यदि ये लोग पकड़ा जाते तो निश्चित ही परिणाम अच्छा नहीं होता।

मोबाइल लूट से भयभीत लोग हैं परेशान

एके-47 दिखाकर मोबाइल लूट से पीड़ित समीर रजक, अजय बोबोंगा, रामू बोबोंगा, धुना गागराई व किशोर गागराई इतने परेशान हैं कि इधर उधर-घूमकर समय गुजार रहे हैं। घर के बाहर रात के समय भुजू रजक के दरवाजे में लात मारने व एके-47 के वट से दरवाजे पर मारकर तोड़ने की आवाज सुनकर कमरे के भीतर से शिक्षक डी. मरांडी खिड़की खोलकर झांक ही रहे थे कि बगल में खड़े होकर दुकानदार की खोजबीन कर रहे एक नक्सली ने खिड़की के रास्ते शिक्षक के कनपट्टी में एके-47 सटाकर 30 हजार रुपये देने की मांग की। शिक्षक द्वारा अपने पास केवल तीन सौ रुपये होने की बात कहने पर पैसे लिए बिना चल दिए। घटना के बाद भाड़े में रह रहे शिक्षक भी मकान खाली कर दूसरे जगह शिफ्ट होने की तैयारी में हैं।

किरीबुरु डीएसपी ने लोगों से की पूछताछ 

 किरीबुरु डीएसपी डॉ. हीरालाल रवि सोमवार लगभग साढ़े तीन बजे हकीकत जानने के लिए खासजामदा बस्ती पहुंचे थे। उन्होंने मकान मालिक भुजू रजक के आलावा मोबाइल लूट के शिकार युवकों से भी पूछताछ की। आसपास के लोगों से भी जानकारी ली। इसके पहले रविवार सुबह बड़ाजामदा थाना प्रभारी रोहित कुमार सिंह भी दलबल के साथ गांव आकर पूछताछ के बाद लौट गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.