Move to Jagran APP

चक्रधरपुर स्टेशन पर ट्रेन डकैती की योजना बनाते तीन कुख्यात अपराधी गिरफ्तार

पश्चिमी सिंहभूम जिला पुलिस ने चक्रधरपुर थाना क्षेत्र से ट्रैन डकैती की योजना बनाते तीन कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 01:39 PM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 01:39 PM (IST)
चक्रधरपुर स्टेशन पर ट्रेन डकैती की योजना बनाते तीन कुख्यात अपराधी गिरफ्तार
चक्रधरपुर स्टेशन पर ट्रेन डकैती की योजना बनाते तीन कुख्यात अपराधी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, चाईबासा। झारखंड में पश्चिमी सिंहभूम जिला पुलिस ने चक्रधरपुर थाना क्षेत्र से ट्रैन डकैती की योजना बनाते तीन कुख्यात अपराधियों को सोमवार देर रात गिरफ्तार किया है। जब पुलिस की टीम गश्ती पर थी उसी वक्त चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन के पास तीन संदिग्ध लोगों को देखा गया। पुलिस को देखते ही जब वे भागने लगे तब पुलिस ने उन्हें खदेड़ कर पकड़ा। तलाशी के दौरान इन अपराधियों के पास से दो पिस्टल एवं नौ कारतूस समेत अन्य सामग्री बरामद की गई है।

loksabha election banner

गिरफ्तार अपराधियों में आसीफ हुसैन उर्फ सोलजार, सैफ मनुसरी और मोहम्मद रकीब शामिल हैं। सभी अपराधी चक्रधरपुर थाना क्षेत्र के चांदमारी के मजाहिद नगर के रहने वाले हैं। पुलिस अधीक्षक जी. क्रांति कुमार ने बताया कि आसिफ हुसैन पूर्व में भी रंगदारी तथा आर्म्स एक्ट के केस में चक्रधरपुर थाना से जेल जा चुका है। अपराधियों ने पुलिस के समक्ष यह स्वीकार किया कि वे रेलवे यात्रियों से लूटपाट करने की योजना बना रहे थे।

मंदिरों में सुरक्षा चेक करने निकली थी चक्रधरपुर पुलिस

चक्रधरपुर थाना के सहायक अवर निरीक्षक भरत भूषण सिंह, सहायक अवर निरीक्षक राजेश कुमार के साथ सशस्त्र बल को लेकर वारंटियों की गिरफ्तारी और मंदिरों की सुरक्षा में तैनात पुलिस बल को चेक करते हुए चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे। रेलवे स्टेशन के बगल में राधा गोविंद मंदिर को चेक करने जा रहे थे कि रेलवे के मोटरसाइकिल स्टैंड के पास से तीन नवयुवक पुलिस बल को देखकर भागने लगे। तीनों को खदेड़ कर पकड़ लिया गया। पूछताछ करने पर एक ने अपना नाम आसिफ उर्फ सोलजार बताया। उसके पाससे एक 9एमएम की पिस्तौल व चार कारतूस, दूसरे नवयुवक सैफ मनसुरी के पास से 7.65 की पिस्टल एवं मोबाइल फोन तथा 4 कारतूस, मो. रकीब के पास से माचिस का डिब्बा में रखी हुई तीन 7.65 की कारतूस बरामद हुईं।

मो. हैदर ने दिए थे मो. आसिफ को हथियार

तीनों अपराधियों ने बताया कि रेल यात्रियों को लूटपाट के उद्देश्य से आए थे। उपरोक्त हथियार तथा गोली मोहम्मद हैदर के द्वारा मो. आसिफ हुसैन को दी गई थीं। मो. हैदर भी पूर्व में आर्म्स एक्ट में चक्रधरपुर थाना से जेल जा चुका है। मो. हैदर और आसिफ ने पिछले साल रंगदारी के लिए जैसन के घर पर रेलवे कालोनी में गोली चलाई थी। गिरफ्तार आरोपितों को मंगलवार को चाईबासा मंडलकारा भेज दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.