Move to Jagran APP

सीएचसी के औचक निरीक्षण में मिली कई खामियां

पोड़ाहाट एसडीओ अभिजीत सिन्हा ने मंगलवार को मनोहरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2020 08:00 PM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 08:00 PM (IST)
सीएचसी के औचक निरीक्षण में मिली कई खामियां
सीएचसी के औचक निरीक्षण में मिली कई खामियां

संसू, मनोहरपुर : पोड़ाहाट एसडीओ अभिजीत सिन्हा ने मंगलवार को मनोहरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने सबसे पहले प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा नरेंद्र सुम्बरूई व अस्पताल प्रबंधक स्वप्नजीत मोहंती से स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। साथ ही प्रसव की माहवार रिपोर्ट देखी, डिलीवरी रूम देखा। प्रसव कराने आई महिलाओं से बात कर उनकी समस्याएं सुनीं।

loksabha election banner

मौके पर बीडीओ जितेंद्र कुमार पांडेय को जराइकेला क्षेत्र के लिए अलग से ममता वाहन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने ऑपरेशन कक्ष का निरीक्षण भी किया। वहां के लिए उन्होंने रबर शीट ज्यादा मात्रा में खरीदने का निर्देश दिया। एसडीओ ने कुपोषण उपचार केंद्र में बच्चों का इलाज कराने आई माताओं से बात कर मिलानेवाली सुविधाओं के बाबत पूछा। महिलाओं ने बताया कि उन्हें सीएचसी की ओर से खाने की व्यवस्था नहीं दी जा रही है। एसडीओ ने बताया कि उन्हें 100 रुपया प्रतिदिन देने का प्रावधान है। महिलाओं ने बताया कि उन्हें यह सुविधा नहीं मिल रही है। वहीं उन्होंने कहा कि अगर यह प्रावधान है तो निश्चित रूप से इस पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने केंद्र की एएनएम को शो कॉज करने की बात भी कही। इसके अलावा एसडीओ ने एक सप्ताह के अंदर रोगी कल्याण समिति की बैठक करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने प्रभारी व बीडीओ को सीएचसी की व्यवस्था में सुधार को लेकर कई जरूरी निर्देश भी दिए। बाद में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने सीएचसी की व्यवस्था पर असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि यहां काफी सुधार की जरूरत है। इस मौके पर सीओ सह आनंदपुर के प्रभारी बीडीओ रवीश राज सिंह, डा उत्पल मुर्मू, डा प्रदीप्तो माझी के अलावा अन्य अधिकारी व कर्मी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.