Move to Jagran APP

आरपीएफ ने अहमदाबाद एक्सप्रेस से चोरी के 63 मोबाइल के साथ एक चोर को दबोचा

चक्रधरपुर रेल मंडल के आरपीएफ की टीम ने ट्रेन नंबर 02833 अहमदाबाद हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के सेकेंड एसी कोच से एक मोबाइल चोर को धर दबोचा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 08:36 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 08:36 PM (IST)
आरपीएफ ने अहमदाबाद एक्सप्रेस से चोरी के 63 मोबाइल के साथ एक चोर को दबोचा
आरपीएफ ने अहमदाबाद एक्सप्रेस से चोरी के 63 मोबाइल के साथ एक चोर को दबोचा

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : चक्रधरपुर रेल मंडल के आरपीएफ की टीम ने ट्रेन नंबर 02833 अहमदाबाद हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के सेकेंड एसी कोच से एक मोबाइल चोर को धर दबोचा है। आरपीएफ ने मोबाइल चोर के बैग को खंगाल कर चोरी के 63 कीमती मोबाइल फोन बरामद किए हैं। चोरी के सभी मोबाइल फोन की कीमत करीब नौ लाख रुपये बताई जा रही है। आरपीएफ थाना प्रभारी बीके सिन्हा ने बताया कि मोबाइल चोर का नाम मोहम्मद मुर्तजा शेख है, जो की पश्चिम बंगाल के मालदा का रहने वाला है। आरपीएफ को यह भी शक है की चोर भारत में चुराए गए मोबाइल फोन को बांग्लादेश तक ले जाकर बेचता है। पूरे मामले की अब भी जांच जारी है।

loksabha election banner

अहमदाबाद एक्स. के एसी टू कोच के 12 नंबर बर्थ में कर रहा था सफर : आरपीएफ थाना प्रभारी बीके सिन्हा ने बताया कि चक्रधरपुर रेल मंडल आरपीएफ की स्काट पार्टी की टीम में महिला-पुरुष जवान ट्रेन नंबर 02833 अहमदाबाद हावड़ा एक्सप्रेस के अंदर सुरक्षा गश्ती करते हुए झारसुगुड़ा से चक्रधरपुर की ओर आ रहे थे। इसी दौरान जब ट्रेन मनोहरपुर स्टेशन को पार कर रही थी तब एसी टू कोच के 12 नंबर बर्थ में सफर कर रहा एक शख्स संदिग्ध अवस्था में ट्रेन के गेट पर खड़ा मिला। ट्रेन स्काट टीम को शख्स पर संदेह हुआ तो आरपीएफ ने उससे पूछताछ की। पूछताछ में वह गोलमोल जवाब देता हुआ नजर आया। चक्रधरपुर स्टेशन में तलाशी में बरामद हुआ चोरी का फोन : आरपीएफ की टीम ने मोबाइल चोर मोहम्मद मुर्तजा शेख को चक्रधरपुर स्टेशन में उतारा और सख्ती से उससे पूछताछ की और बाद में उसके सामान की जांच की। जांच के दौरान जब उसके बैग की तलाशी ली गई तो आरपीएफ टीम के होश उड़ गए, बैग से दो बंडल में लपेट कर रखे गए 63 मोबाइल आरपीएफ ने बरामद किए। मोबाइल को लेकर पूछताछ की गई तो शख्स ने अपना गुनाह कुबूल करते हुए बताया की बरामद सभी मोबाइल उसने महाराष्ट्र के नागपुर के आसपास के इलाके से चुराए हैं। इन सभी मोबाइल को वह अपने गृह क्षेत्र पश्चिम बंगाल के मालदा ले जा रहा था। जहां वह प्रत्येक मोबाइल को पांच से दस हजार रुपये में बेच देता। उसने पहले भी बाहर से मोबाइल चोरी कर मालदा में लाकर बेचने का काम किया है। चोरी का मोबाइल बंगलादेश में बेचा जाता होगा : आरपीएफ को शक है की चोरी के मोबाइल के काले कारोबार में बड़ा गिरोह काम कर रहा है। आरपीएफ को यह भी शक है की चोरी के इन मोबाइलों का बंगलादेश तक सप्लाई किया जाता होगा। बहरहाल पुलिस चोरी के मोबाइलों के साथ गिरफ्तार चोर मोहम्मद मुर्तजा शेख को जीआरपी को सौंप दिया है। अब चक्रधरपुर जीआरपी इस पूरे मामले की आगे की तफ्तीश करेगी। चलती ट्रेन में मोबाइल के साथ चोर को धर दबोचने में चक्रधरपुर रेल मंडल में तैनात आरपीएफ ट्रेन स्काट टीम के आरपीएफ इंस्पेक्टर संजीव कुमार, सब इंस्पेक्टर इंद्रजीत कुमार, कांस्टेबल एसके सैनी, अंकित कुमार, महिला कांस्टेबल संजू कुमारी, ममता धयाल तनुश्री और नेहा की महत्वपूर्ण भूमिका रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.