Move to Jagran APP

आवास भत्ता बंद करने की साजिश कर रही रेलवे : मेंस कांग्रेस

जागरण संवाददाता चक्रधरपुर चक्रधरपुर रेल मंडल के द्वारा जारी नए अधिसूचना के तहत अब रेलकर्मियों को आवास भत्ता मिलना मुश्किल हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Mar 2019 12:55 AM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2019 12:55 AM (IST)
आवास भत्ता बंद करने की साजिश कर रही रेलवे : मेंस कांग्रेस
आवास भत्ता बंद करने की साजिश कर रही रेलवे : मेंस कांग्रेस

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : चक्रधरपुर रेल मंडल के द्वारा जारी नए अधिसूचना के तहत अब रेलकर्मियों को आवास भत्ता मिलना मुश्किल हो गया है। रेलवे ने कई रेलकर्मियों को पूर्व से दिए जा रहे आवासीय भत्ता भी रोकने का फैसला किया है। इस मामले को लेकर साउथ ईस्टर्न रेलवे मेंस कांग्रेस ने गंभीरता दिखाई है। मेंस कांग्रेस का कहना है कि इस तरह की अधिसूचना से साफ है कि रेलवे आवास भत्ता समाप्त करने की साजिश रच रही है। इसके खिलाफ मेंस कांग्रेस रेलकर्मियों का आवा•ा बुलंद करेगी। जोनल महासचिव एसआर मिश्रा ने कहा कि रेलवे के पास अपने कर्मचारियों को देने के लिए क्वार्टर ही नहीं है। रेलकर्मचारियों को जबरन हजारों जर्जर क्वार्टरों में रहने के लिए मजबूर किया जा रहा है। उन्होंने मांग की है की जर्जर रेल क्वार्टरों के स्थान पर नए क्वार्टरों का निर्माण हो और रेलकर्मचारियों को आवास भत्ता तब तक दिया जाए, जबतक उन्हें रहने लायक सुरक्षित क्वार्टर रेलवे उपलब्ध नहीं करा देती। मेंस कांग्रेस आनेवाले 19 व 20 मार्च को कोलकाता रेलवे जोनल मुख्यालय में होने वाली पीएनएम मीटिग में इस मुद्दे को जोरशोर से उठाने वाली है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.