Move to Jagran APP

सामूहिक उपवास पर गए पश्चिमी ¨सहभूम के पुलिसकर्मी

सात सूत्री मांगों को लेकर राज्यभर के पुलिसकर्मी एक दिवसीय सामूहिक उपवास पर चले गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 09:07 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 09:07 PM (IST)
सामूहिक उपवास पर गए पश्चिमी ¨सहभूम के पुलिसकर्मी
सामूहिक उपवास पर गए पश्चिमी ¨सहभूम के पुलिसकर्मी

जागरण संवाददाता, चाईबासा : सात सूत्री मांगों को लेकर राज्यभर के पुलिसकर्मी एक दिवसीय सामूहिक उपवास पर चले गए हैं। झारखंड पुलिस एसोसिएशन, झारखंड पुलिस मेन्स एसोसिएशन और झारखंड पुलिस चतुर्थवर्गीय कर्मचारी संघ द्वारा अपनी मांगों के समर्थन में बुधवार को समाहरणालय स्थित पुलिस अधीक्षक मुख्यालय के सामने धरना दिया। पुलिसकर्मियों की सात सूत्री मांगों में सीमित विभागीय प्रतियोगिता परीक्षा नियमावली को बिना कोई परीक्षा लिए समाप्त करने, 13 माह का वेतन देने का आश्वासन पूरा करने, सातवें वेतन आयोग की अनुशंसा के अनुरूप पुलिसकर्मियों के भत्तों को पुनरीक्षित दर से करने, एसीपी-एमएसीपी मामला शीघ्र निपटने और इसकी गणना नियुक्ति की तिथि से करने, शहीद व मृत पुलिसकर्मियों के आश्रितों को नौकरी के लिए अधिकतम उम्र सीमा में छूट देने एवं आश्रित परिजनों को मिलने वाली राशि में से 25 फीसदी उसके माता-पिता को देने, नयी पेंशन नियमावली की जगह पुरानी पेंशन योजना लागू करने और वरीय पुलिस पदाधिकारियों की तरह कनीय पुलिस पदाधिकारियों और पुलिस कर्मियों को भी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने तथा प्रतिपूर्ति की नियमावली को सरल बनाने की मांग शामिल है।

loksabha election banner

बता दें कि राज्य भर के पुलिसकर्मी अपनी मांगों को लेकर चरणबद्ध आंदोलन कर रहे है। पहले चरण में पुलिसकर्मियों ने पहले चरण में काला बिल्ला लगाकर काम किया था और इस बार सूबे के मुख्यमंत्री द्वारा उनकी मांगें नहीं माने जाने पर राज्य भर के सामूहिक अवकाश पर चले जाने की भी चेतावनी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.