Move to Jagran APP

नोवामुंडी में युवक ने की खुदकुशी

नोवामुंडी थाना क्षेत्र के रेंगाड़बेड़ा गांव के टोपासाई टोला में 30 साल के एक व्यक्ति ने साड़ी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए चाईबासा स्थित सदर अस्पताल भेज दिया। मृतक का नाम दशरथ गोप है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 06:35 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 06:35 PM (IST)
नोवामुंडी में युवक ने की खुदकुशी
नोवामुंडी में युवक ने की खुदकुशी

संवाद सूत्र, नोवामुंडी : नोवामुंडी थाना क्षेत्र के रेंगाड़बेड़ा गांव के टोपासाई टोला में 30 साल के एक व्यक्ति ने साड़ी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए चाईबासा स्थित सदर अस्पताल भेज दिया। मृतक का नाम दशरथ गोप है। घटना बुधवार शाम करीब सात बजे की है। नोवामुंडी थाना में मृतक के पिता नारायण गोप के बयान पर मामला दर्ज कर पुलिस अनुसंधान कर रही है। नारायण गोप ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा दशरथ गोप शादीशुदा था। उनके तीन छोटे बच्चे हैं। वो गुजरात में मजदूरी करता था। दो जनवरी को गांव लौटा था। दशरथ की पत्नी दूध मुंही बेटी को लेकर अपने मायके चली गई है। हाल ही में दशरथ जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के चोटोसाई गांव की एक लड़की को शादी की बात कहकर अपने साथ घर ले आया था। बुधवार को लड़की के परिजन गांव आए और लड़की को साथ ले गए। उसके बाद देर शाम दशरथ ने भीतर से कमरा बंद कर लिया। जब, वो दशरथ की दो बेटियों को लेकर घर पहुंचे तो दरवाजा अंदर से बंद देखा। आवाज देने पर भी जब दरवाजा नहीं खुला तो अनहोनी की आशंका हुई। धक्का देकर दरवाजा खोलकर कमरे में गए तो देखा कि दशरथ का शरीर साड़ी के फंदे से झूल रहा था। सूचना पर गुरुवार सुबह पहुंची दशरथ की पत्नी अनिता ने बताया कि पति गुजरात में काम करने के लिए गया हुआ था। पैसे नहीं भेजने के कारण तीनों बेटियों का पालन- पोषण करने में काफी दिक्कत हो रही थी। सास-ससुर भी उनकी देखभाल नहीं करते थे। इस कारण अपनी दूधमुंही बेटी को लेकर अपने मायका कुटिगता चली गई थी। सोमवार को उसे जानकारी मिली कि उसका पति दशरथ दूसरी शादी कर एक लड़की को अपने घर लाया है। इसकी शिकायत बुधवार को नोवामुंडी थाना में करने आई थी। पुलिस ने भी मोबाइल पर काल करके थाने बुलाया था। फिर भी वह थाना नहीं आया। गुरुवार की सुबह खबर मिली कि दशरथ ने खुदकुशी कर ली है। नोवामुंडी थाने से एसआइ ललित रंजन भगत, एसआई अनिल कुमार यादव, एएसआइ दशरथ हेंब्रम, हवलदार कृष्णा सिंह ने गांव जाकर घटना की छानबीन की है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.