Move to Jagran APP

BIG BREAKING : चाईबासा के हाटगम्हरिया में तालाब में डूबकर डेढ़ माह के हाथी की मौत

चाईबासा के हाटगम्हरिया में एक डेढ़ माह के नर हाथी की मौत तालाब में डूबने के दौरान हो गई। बिचाईबुरू जंगल में 12-13 हाथियों का झुंड जंगल में पानी पीने व नहाने तालाब था। तालाब में क्रीड़ा के दौरान एक शिशु हाथी तालाब में डूब गया।

By Jagran NewsEdited By: Uttamnath PathakPublished: Tue, 22 Nov 2022 10:06 PM (IST)Updated: Tue, 22 Nov 2022 10:06 PM (IST)
BIG BREAKING : चाईबासा के हाटगम्हरिया में तालाब में डूबकर डेढ़ माह के हाथी की मौत
पश्चिम सिंहभम जिला के बिचाईबुरू जंगल में मृत डेढ़ माह का हाथी का बच्चा।

संवाद सूत्र, हाटगम्हरिया : पश्चिमी सिंहभूम जिले के नोवामुंडी वन प्रमंडल क्षेत्र अंतर्गत हाटगम्हरिया के हांगरागुटू स्थित तालाब में डूबने से हाथी के बच्चे की मौत हो गई है। मृत नर हाथी करीब डेढ़ माह का था। बताया जा रहा है कि 12-13 हाथियों का झुंड सोमवार को बिचाईबुरू जंगल से पानी पीने व नहाने तालाब आया था। तालाब में क्रीड़ा करने के दौरान एक शिशु हाथी तालाब में डूब गया। प्रभारी वनपाल सुजीत तिरिया ने बताया कि यह घटना सोमवार रात्रि है। घटना स्थल पर हाथियों के पैर के काफी निशान दिख रहे हैं। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि हाथियों ने शिशु हाथी को बचाने का काफी प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। इधर, ग्रामीणों की ओर से मिली जानकारी के अनुसार वन विभाग के कर्मी घटना स्थल जाकर ट्रैक्टर के माध्यम से शव को उठाकर वन विभाग के हाटगम्हरिया स्थित कार्यालय लाये हैं।। घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गयी है। मृत हाथी के बच्चे के शव का पोस्टमार्टम गुरुवार को किया जाएगा। मौके पर वन विभाग से भरत कुमार बोदरा, पिंटू दोराई, पंकज कुमार रजक सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचे हुए थे।

loksabha election banner

अब तक डूब चुके हैं तीन हाथी के बच्चे

हाल के वर्षों में पश्चिमी सिंहभूम जिले में हाथी के बच्चे की तालाब में डूबने से मौत का यह तीसरा मामला है। 3 अक्टूबर 2020 को चाईबासा के वन प्रक्षेत्र अंतर्गत अंगरडीहा गांव के पंचवटी पहाड़ के नीचे तालाब में 40 हाथियों के संघर्ष में 3 माह के हाथी के बच्चे की मौत हो गई थी। वहीं, इसी साल 14 अक्टूबर को भी तांतनगर प्रखंड के दाड़िमा गांव की पहाड़ी तलहटी में बने तालाब में डूब जाने से करीब 2 से 3 माह के शिशु हाथी की मौत हो गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.