Move to Jagran APP

गिरीराज सेना ने आरपीएफ थाना में जमकर किया बवाल

चक्रधरपुर : गिरीराज सेना के संरक्षक व नगर के युवा नेता कमलदेव गिरी के भाई व बहनोई को आरपीएफ थाना प्रभारी द्वारा पकड़कर थाना ले जाने के बाद रात भर हाई वोल्टेज ड्रामा चला।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 12:28 AM (IST)Updated: Wed, 05 Sep 2018 12:28 AM (IST)
गिरीराज सेना ने आरपीएफ थाना में जमकर किया बवाल
गिरीराज सेना ने आरपीएफ थाना में जमकर किया बवाल

चक्रधरपुर : गिरीराज सेना के संरक्षक व नगर के युवा नेता कमलदेव गिरी के भाई व बहनोई को आरपीएफ थाना प्रभारी द्वारा पकड़कर थाना ले जाने के बाद रात भर आरपीएफ थाना में हाई वोल्टेज ड्रामा चला। सुबह जहां बिना टिकट स्टेशन परिसर में प्रवेश करने, सरकारी काम में बाधा डालने व न्यूसेंस करने के आरोप में केस दर्ज कर थाने से ही बेल दी गई। जबकि दूसरी ओर कमलदेव गिरी ने आरपीएफ थाना प्रभारी एमके साहू पर मारपीट कर सोने की चेन और पैसा छीन लेने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। सोमवार रात पोटरखोली पश्चिम केबिन की और एक नंबर प्लेटफॉर्म जाने के क्रम में आरपीए़फ जवान ने गिरिराज सेना के संरक्षक सह समाजसेवी कमल देव गिरी के बड़े भाई फूलन देव गिरी और उनके बहनोई को बिना कारण पकड़ कर आरपीएफ थाने ले गए।

loksabha election banner

इधर जानकारी मिलते ही गिरिराज सेना के कमलदेव गिरी और 50 युवक आरपीएफ थाने का घेराव कर फूलनदेव गिरी को छोड़ने की मांग की। यह घटना सोमवार की रात 09:45 बजे की है। थाने के घेराव को देखते आरपीएफ थाना प्रभारी एमके साहू ने सिक्योरिटी कंट्रोल में फोन कर अतिरिक्त बल की मांग की और चक्रधरपुर थाना को फोन कर घटना की जानकारी दी।

-----------

सीनियर डीएससी, डीएसपी पहुंचे आरपीएफ थाना

मामले की नजाकत को देखते हुए आरपीएफ के सीनियर डीएससी ए इब्राहिम शरीफ, डीएसपी सकलदेव राम, एएससी संजय भगत, सहित आरपीएक के इंस्पेक्टर और जिला पुलिस के सब इंस्पेक्टर दलबल के साथ पहुंचे और मामले को संभाला। क्या है मामला

फूलन देव गिरी ने बताया कि वह अपने बहनोई के साथ पोटरखोली पश्चिम केबिन होते हुए एक नंबर प्लेटफॉर्म की ओर से किसी काम से जा रहे थे। प्लेटफॉर्म की ओर जाने से पहले उन्होंने अपने दोस्त नीरज को प्लेटफॉर्म टिकट लाने को भेजा था। नीरज प्लेटफॉर्म टिकट छह नंबर बु¨कग काउंटर से सोमवार की रात करीब 09:21 बजे लाकर दी थी। इसके बाद फूलन देव गिरी अपने बहनोई के संग प्लेटफार्म की ओर चले। एक नंबर प्लेटफॉर्म पर शुरुआत की जगह पहुंचने पर उन्हें सिविल ड्रेस में आरपीएफ थाना प्रभारी एमके साहू ने बिना परिचय दिए रोका और पूछा कहां जा रहे हो। बताने पर थाना प्रभारी ने पूछा तुम कौन हो। फूलन ने कहा हम इस देश के नागरिक हैं और हम लोग बराबर इसी रास्ते से जाते हैं। थाना प्रभारी ने कहा यह रास्ता आम लोगों के लिए नहीं है। इस रास्ते पर यात्री और आन ड्यूटी रेलकर्मी ही जा सकते हैं। इस बीच दो नंबर प्लेटफॉर्म से दो आरपीएफ के जवान पहुंचे। थाना प्रभारी ने अपने जवानों को कहा कि इन दोनों को आरपीएफ थाने ले जाओ, तब फूलन देव गिरी को पता चला कि वे आरपीए़फ के थाना प्रभारी हैं। प्लेटफॉर्म टिकट रहने के बाद भी पकड़ा और सात घंटे बैठाया फूलन देव गिरी ने बताया कि उसके पास प्लेटफॉर्म टिकट था। इसके बाद भी थाना प्रभारी ने पुरानी रंजिश के कारण उन्हें पकड़कर थाने में रखा और बिना वजह के तीन केस दर्ज कर दिया। इतना ही नहीं थाना प्रभारी ने सोमवार की रात 09:30 बजे से लेकर मंगलवार की अहले सुबह 04:40 बजे तक कानूनी अड़चन लगाकर रोके रखा। अंत मे दो लोगों का आधार कार्ड देखकर नाम पता नोट करने के बाद बेल में छोड़ा।

थाना प्रभारी और गिरिराज सेना के बीच हुई धक्कामुक्की

गिरिराज सेना के कमलदेव गिरी ने थाना प्रभारी से अपने भाई को बिना कारण पकड़ने का कारण पूछा, तो थाना प्रभारी ने दंबगई दिखाई और थाने से बाहर निकलने लगे इस बीच दोनों पक्षों में धकेला धकेली हुई। बिना टिकट के स्टेशन परिसर में आने से पकड़कर वसूला जाएगा जुर्माना

आरपीए़फ के सीनियर डीएससी ए इब्राहीम शरीफ ने आदेश जारी किया है कि कोई भी व्यक्ति अगर लाइन पार कर और बिना टिकट प्लेटफार्म में आता या जाता है, तो उन्हें पकड़ कर जुर्माना वसूल करे। वहीं इन दिनों पोटरखोली में जन्माष्टमी मेला लगा हुआ है। जिस वजह से लोग स्टेशन परिसर होते हुए लाइन पार कर पश्चिमी केबिन होकर मेला देखने आते और जाते हैं। मेला जाने के दौरान किसी प्रकार की रेल दुर्घटना नहीं हो, इसलिए आरपीए़फ के जवान धरपकड़ कर रहे हैं। आरपीए़फ थाना प्रभारी पर थाने में दर्ज कराई सनहा

चक्रधरपुर थाने में कमल देव गिरी ने आरपीएफ थाना प्रभारी एमके साहू के खिलाफ मारपीट कर सोने की चेन छीनने और पैसा लेनी की सनहा दर्ज कराई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.