जागरण संवाददाता, डुमरिया (पूर्वी सिंहभूम)। स्वर्गछिड़ा गांव के पिड़ीदोरहो में नाबालिग प्रेमी युगल का शव संदिग्ध परिस्थितियों में पेड़ से लटकता हुआ मिला। रविवार को ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर डुमरिया थाना प्रभारी करमपाल भगत व ग्रामीण एसपी सुभाष चंद्र जाट मौके पर पहुंचे। पुलिस ने दोनों शवों को पेड़ से उतारा, एक ही साड़ी से दोनों शव झूल रहे थे। लड़की की पहचान कालीमाटी सड़कटोला की 16 वर्षीया सलमा हेम्ब्रम एवं लड़के की पहचान खड़ीदा गांव के बालियाढीपा टोला के 17 वर्षीय सिमाल हेम्ब्रम के रूप में हुई। ऑनर किलिंग व खुदकुशी दोनों पहलुओं पर पुलिस जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, एक माह पूर्व किशोर उससे विवाह करने की नीयत से अपने घर ले गया था। जब लड़के के घरवालों को जानकारी हुई कि दोनों का गोत्र एक ही है। इस पर लड़की को तत्काल उसके घर पहुंचा दिया गया था। इधर, शनिवार की दोपहर लड़का लड़की से मिलने के लिए नदी की ओर आया। वहीं, नहाने का बहाना बनाकर लड़की भी नदी किनारे आई। दोनों की मुलाकत हुई। इधर जब लड़की काफी देर तक घर नहीं पहुंची तो उसकी मां उसे खोजते हुए नदी किनारे पहुंच गई। दोनों को एक साथ देख लिया था। इसके बाद मां वहां से लौट गई।

घरवालों के मुताबिक, दोनों घर नहीं लौटे। उन्होंने आशंका जताई कि लोक लाज व परिजनों के भय से दोनों ने आत्महत्या कर ली। घटनास्थल से दोनों की चप्पल, एक मोबाइल एक माचिस मिली है। जहां से यह सामान बरामद हुआ है, वहां पर अलाव भी जलाया गया था। मामला हत्या का है या आत्महत्या फिलहाल पुलिस हर पहलू पर खंगाल रही है। पूछताछ कर रही। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही यह गुत्थी सुलझ सकेगी।

घटनास्थल का मुआयना किया गया। वहां ऐसा कोई सुराग नहीं मिला जिससे कुछ पता चले। हालांकि शव को देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि यह खुदकशी का मामला है। वैसे घटना को लेकर हर पहलू पर जांच की जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

-करमपाल भगत, थाना प्रभारी, डुमरिया।

 

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप