Move to Jagran APP

सारंडा के बीहड़ों से सुरक्षित लौटे मतदानकर्मी, खिले चेहरे

अति दुर्गम क्षेत्र सारंडा में शांतिपूर्ण मतदान कराकर मतदान कर्मी सकुशल चाईबासा लौट आए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 08:55 PM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 08:55 PM (IST)
सारंडा के बीहड़ों से सुरक्षित लौटे मतदानकर्मी, खिले चेहरे
सारंडा के बीहड़ों से सुरक्षित लौटे मतदानकर्मी, खिले चेहरे

जागरण संवाददाता, चाईबासा : अति दुर्गम क्षेत्र सारंडा में शांतिपूर्ण मतदान कराकर मतदान कर्मी सकुशल चाईबासा लौट आए हैं। रविवार को हेलीकॉप्टर से सारंडा के बीहड़ थोलकोबाद, रोआम, सेरेंगदा, दीघा समेत अन्य कलस्टर से हेलीकॉप्टर के द्वारा मतदान कर्मी शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराकर सुरक्षित लौटे। चाईबासा स्थित हवाई अड्डा में हेलीकॉप्टर से उतरे मतदान कर्मियों ने सुरक्षाकर्मियों की भूरी-भूरी प्रशंसा की, जिनके द्वारा किसी प्रकार की परेशानी उनपर आने नहीं दी गई। उनके चेहरे पर इसकी खुशी साफ नजर आ रही थी। उपायुक्त अरवा राजकमल ने सुरक्षित हेलीड्रापिग व मतदानकर्मियों की वापसी पर कहा कि पश्चिमी सिंहभूम घोर नक्सल प्रभावित जिला है। यहां हम लोगों ने सुरक्षित मतदान कराने में सफलता हासिल की है। हम लोगों ने राज्य में सबसे ज्यादा 125 बूथों पर हेलीड्रापिग की थी।

loksabha election banner

-----

बीहड़ से लौटे मतदानकर्मियों ने साझा किया अनुभव

सारंडा जैसे बीहड़ क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान कर लौटना काफी सुखद अनुभव रहा। पहली बार हेलीकॉप्टर में गए काफी डर दिल में था, लेकिन सुरक्षाकर्मियों के द्वारा किया गए इंतजाम से हर डर दूर हो गया। सुरक्षाकर्मियों ने हर प्रकार की सुविधा मतदान कर्मियों को उपलब्ध कराई।

फोटो-29-गंगाराम देवगम

-----------

सारंडा जैसे बीहड़ में इतनी बेहतरीन सुरक्षा मिलना बहुत ही सुखद अनुभव रहा। नक्सलियों के गढ़ में मतदान कराने के लिए जाना बड़ी चुनौती थी, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने हर प्रकार की सुरक्षा हम लोगों को मुहैया करवाई। जिससे शांतिपूर्ण मतदान कराया जा सका। नक्सल प्रभावित सेरेंगदा मतदान केंद्र में भी 50 फीसद से ज्यादा मतदान हुआ।

फोटो-30-रुपेश महतो

----------

नक्सल प्रभावित क्षेत्र में मतदान कराने के लिए जा रहे थे, जिससे दिल में काफी डर था लेकिन वहां पहुंचकर सुरक्षाकर्मियों के द्वारा किया गया इंतजाम देखकर सब डर दूर हो गया। स्थानीय लोगों ने भी मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया, मतदान शांतिपूर्ण रहा।

फोटो-31-संतोष कुमार महतो

----------

पहली बार नक्सल क्षेत्र में मतदान कराने के लिए गए, दिल में काफी डर था लेकिन शांतिपूर्ण मतदान रहा इससे काफी अच्छा लगा। किसी प्रकार की कोई घटना दुर्घटना नहीं हुई, यह सुरक्षा-व्यवस्था के बेहतरीन स्तर को दर्शाता है।

फोटो-32 इकबाल हुसैन

---------

एक दिन पहले ही हम लोगों को सारंडा के थोलकोबाद कलस्टर में पहुंचा दिया गया था। स्थानीय लोगों से जानकारी ली, साथ ही सड़क पर नक्सलियों के द्वारा पर्चा फेंका गया था। जिससे डर काफी लग रहा था, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने जिस प्रकार व्यवस्था की थी उसे अभूतपूर्व ही कहा जाएगा। बीहड़ में शांतिपूर्ण मतदान कराना दिल को बहुत सुकून देता है ।

फोटो-33-प्रमोद कुमार महाकुड़

-----

नक्सल क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था इतना अच्छा कि दिल को बहुत सुकून मिला। दिल में डर था नक्सल क्षेत्र होने की वजह से कभी भी घटना हो सकती थी। लेकिन लोगों ने भी बढ़-चढ़कर मतदान किया और सुरक्षाकर्मी पूरी तरह मुस्तैद रहे। इस प्रकार बहुत अच्छी तरह से चुनाव संपन्न हुआ इसके लिए जिला प्रशासन को धन्यवाद देते हैं ।

फोटो-34-अनिल कुमार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.