Move to Jagran APP

इंसाफ के लिए खुले आसमान के नीचे गुजारी रात

इंसाफ के लिए कैरा के परिवार ने रातभर खुले आसमान के नीचे गुजार दिए। पश्चिम सिंहभूम जिला के टोंटो थाना अंतर्गत बाईहातु गांव निवासी कैरा लागुरी लाकडाउन के समय से अपने गांव से पत्नी और तीन बच्चों के साथ गायब था।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 09:09 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 05:09 AM (IST)
इंसाफ के लिए खुले आसमान के नीचे गुजारी रात
इंसाफ के लिए खुले आसमान के नीचे गुजारी रात

जागरण संवाददाता, चाईबासा : इंसाफ के लिए कैरा के परिवार ने रातभर खुले आसमान के नीचे गुजार दिए। पश्चिम सिंहभूम जिला के टोंटो थाना अंतर्गत बाईहातु गांव निवासी कैरा लागुरी लाकडाउन के समय से अपने गांव से पत्नी और तीन बच्चों के साथ गायब था। इसकी शिकायत कैरा की फूफी नानीके हेस्सा और बहन रायमुनी लागुरी ने टोंटो थाना, जगन्नाथपुर डीएसपी, पुलिस अधीक्षक चाईबासा, उपायुक्त चाईबासा समेत अन्य जगह करते हुए न्याय के लिए गुहार लगाई। इसके बावजूद कोई खोज-खबर नहीं होने पर कुछ दिन पहले पुराना डीसी कार्यालय भवन के पास कैरा की बरामदगी के लिए पोस्टर-बैनर लेकर धरना भी दिया। इसके बावजूद कोई सुनवाई नहीं होने पर स्थानीय जनप्रतिनिधि पंचायत समिति सदस्य जयंती बुडि़उली के नेतृत्व में बुधवार सुबह से ही सदर एसडीओ कार्यालय के आगे कैरा लागुरी और उनके परिवार के सदस्यों की खोजबीन की मांग को लेकर धरना पर बैठे हैं। संध्या तक किसी प्रकार का कोई आश्वासन नहीं मिलने पर परिवार के सदस्य रातभर एसडीओ कार्यालय के बाहर खुले आसमान में धरना स्थल पर ही सो गए। रात में कुछ सामाजिक लोगों की नजर उनपर पड़ी तो उन्होंने रात का खाना 11 बजे लाकर धरना स्थल पर दिया। कैरा का परिवार बुधवार रातभर अपनी मांग को लेकर धरना स्थल पर जमा रहा। गुरुवार को भी धरना जारी रखा। लगभग 30 घंटे के बाद पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने धरना में बैठे कैरा के परिवार को शाम 4 बजे कार्यालय बुलाया। इस दौरान एसपी ने कहा कि हम लोग पहले भी उसकी बरामदगी के लिए जांच कर रहे थे। अब इस केस को विशेष ध्यान देकर जांच-पड़ताल करेंगे। आप धरना खत्म करें, हम आश्वासन देते हैं कि जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

कैरा के परिवार के साथ जरूर कोई अनहोनी हुई है

इस संबंध में जानकारी देते हुए पंचायत समिति सदस्य जयंती ने कहा कि कैरा के परिवार के साथ जरूर कुछ अनहोनी हुई है। अगर वह गुमशुदा है तो पुलिस जांच करें। अगर उनकी हत्या हो गई है तो शव बरामद कर दोषियों पर कार्रवाई करें। जबतक कैरा लागुरी और उनके परिवार का कोई पता नहीं चल जाता हम लोग लगातार धरना-प्रदर्शन और सरकार से गुहार लगाते रहेंगे। पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने आश्वासन दिया है कि पुलिस जल्द ही कैरा और उनके परिवार के बारे में पता लगा लेगी। पुलिस आपके साथ हर समय खड़ी है। पुलिस अपने सूत्रों से पता लगा रही है। परिवार को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने दिया जाएगा ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.