Move to Jagran APP

चाईबासा सदर एसडीओ के खिलाफ प्रदर्शन, मंत्री बोले- होगा तबादला

पश्चिमी सिंहभूम जिले के चाईबासा सदर एसडीओ परितोष कुमार ठाकुर के कथित अभद्र व्यवहार से नाराज दुकानदारों ने सोमवार को प्रदर्शन किया। दुकानदारों ने अपनी दुकानें भी बंद रखीं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 12:50 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 06:19 AM (IST)
चाईबासा सदर एसडीओ के खिलाफ प्रदर्शन, मंत्री बोले- होगा तबादला
चाईबासा सदर एसडीओ के खिलाफ प्रदर्शन, मंत्री बोले- होगा तबादला

जासं, चाईबासा : पश्चिमी सिंहभूम जिले के चाईबासा सदर एसडीओ परितोष कुमार ठाकुर के कथित अभद्र व्यवहार से नाराज दुकानदारों ने सोमवार को प्रदर्शन किया। दुकानदारों ने अपनी दुकानें भी बंद रखीं। दुकानदारों ने कपड़ा पट्टी से विरोध जुलूस निकाला। यह सदर बाजार होते हुए पोस्ट ऑफिस चौक, आम्रपाली चौक, घंटा घर, कोट रोड होते हुए पुन: कपड़ा पट्टी पहुंचा। दुकानदारों ने एसडीओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

loksabha election banner

सदर एसडीपीओ अमर कुमार पांडेय ने दुकानदारों से बातचीत की। दुकानदार इस बात पर अड़े रहे कि सदर एसडीओ पर जिला प्रशासन कार्रवाई सुनिश्चित करे।

इस बीच दूरभाष पर पेयजल व स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने दुकानदारों से कहा कि चाईबासा के सदर एसडीओ परितोष कुमार ठाकुर पर जल्द कार्रवाई की जाएगी। सरकार जिले से उनका तबादला कर देगी। मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री से भी एसडीओ की शिकायत की गई है। कहा कि एक सक्षम पदाधिकारी को ऐसी हरकत नहीं करनी चाहिए।

दुकानदारों का आरोप है कि शुक्रवार को कपड़ा पट्टी गली स्थित रमेश खिरवाल की दुकान में एसडीओ ने अकारण बाहर रखे सामान को फेंक दिया। दुकान में घुस कर लात मारकर बाहर कर दिया। रविवार को राजाबाड़ी में सड़क पर खड़े एक दुकानदार को उन्होंने थप्पड़ जड़ दिया था।

उधर, सांसद गीता कोड़ा ने भी कहा है कि कारोबारियों के साथ आए दिन अभद्र व्यवहार गलत है। इसकी शिकायत पहले भी कई बार कारोबारियों ने की थी। लेकिन उस समय लगा कि पदाधिकारी हैं गलतियां हो जाती हैं। लेकिन इस बार तो उन्होंने हद कर दी है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से बात कर कार्रवाई की मांग करूंगी।

---------------

इन्होंने जताया विरोध

दुकानदारों के समर्थन में उतरे समाजसेवी राजाराम गुप्ता, कांग्रेस नेता त्रिशानु राय के अलावा अनिल मुरारका, अशोक विजयवर्गी, कुणाल साव, पिटू गुप्ता, गुड्डू सुल्तानिया, पंकज भालोटिया, पंकज खिरवाल, वेदांत खिरवाल, गुड्डू खिरवाल, संजय गुप्ता, ओम केडिया, जिमि चिरानियां, शंटू कुमार आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.