Move to Jagran APP

चाईबासा इंजीनीयरींग कॉलेज के प्रथम वर्ष के छात्रों के साथ रै¨गग

पश्चिम ¨सहभूम जिले के चाईबासा स्थित गवरमेंट इंजीनिय¨रग कॉलेज में रै¨गग के नामपर मारपीट किए जाने का मामला प्रकाश में आया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 08:50 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 08:50 PM (IST)
चाईबासा इंजीनीयरींग कॉलेज के प्रथम वर्ष के छात्रों के साथ रै¨गग
चाईबासा इंजीनीयरींग कॉलेज के प्रथम वर्ष के छात्रों के साथ रै¨गग

जागरण संवाददाता, चाईबासा : पश्चिम ¨सहभूम जिले के चाईबासा स्थित गवरमेंट इंजीनिय¨रग कॉलेज में रै¨गग के नामपर मारपीट किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। यहां दिए गए असाइनमेंट को पूरा नहीं करने पर सीनियर छात्रों ने मिलकर अपने जूनियर्स की दमभर पिटाई की। कॉलेज छात्रावास में मंगलवार की रात हुई इस घटना से जूनियर छात्रों में दहशत का माहौल है। मारपीट के दौरान मची भगदड़ में छात्रावास के कमरे के शीशे भी टूट गए हैं। वहीं पिटाई से जख्मी हुए दो छात्रों को बुधवार को सदर अस्पताल में लाकर इलाज कराया गया है। बताया जा रहा है कि सीनियर्स अपने जूनियर छात्रों (प्रथम वर्ष) को अक्सर अपने सिलेबस का असाइनमेंट लिखने के लिए देते हैं। असाइनमेंट पूरा करने के लिए उन्हें धमकाते रहते हैं। जो इनका विरोध करता है उसे रै¨गग के नाम पर प्रताड़ित किया जाता है। मंगलवार की शाम करीब 7:30 बजे द्वितीय वर्ष के कुछ छात्र अपना असाइनमेंट लिखवाने के लिए प्रथम वर्ष के छात्रावास में आए थे। प्रथम वर्ष के कुछ छात्रों ने असाइनमेंट लिखने से मना कर दिया। इस कारण सीनियर्स भड़क गए और प्रथम वर्ष के छात्रों के साथ गाली-गलौज करने लगे। थोड़ी ही देर में द्वितीय वर्ष के 20 से ज्यादा छात्र वहां आ गए। इसके बाद छात्रावास के सभी कमरों की लाइट बंद कर दी गई। सभी प्रथम वर्ष के छात्रों को ग्राउंड फ्लॉर में बुलाया गया। वहां भी लाइट बंद थी। सबको गाली-गलौज कर एक छात्र सोनू नायक को दूसरे कमरे में ले जाकर सिर के पीछे हाथ बांध कर खड़े होने को कहा। इसके बाद उसकी पिटाई की। सोनू किसी तरह से बचकर कमरे से बाहर निकला। बाहर निकलते ही लाइट को जला दिया गया। सोनू के हाथ से खून निकल रहा था। यह सब देखकर डर से प्रथम वर्ष के छात्र भागने लगे। इसी दौरान ग्राउड फ्लोर के शीशे टूट गए। भागने में एक छात्र रोहित भी जख्मी हो गया। घटना की सूचना मिलने पर कार्यालय से शिक्षक आए। छात्रों ने शिक्षकों से लिखित शिकायत की। मौके पर उपस्थित शिक्षकों ने प्रथम वर्ष के छात्रों पर ही सरकारी संपत्ति को क्षति पहुंचाने का आरोप लगा दिया। इस बीच घटना की सूचना मुख्य एडमिन को दी गई। उसके बाद भागने के क्रम में घायल छात्र रोहित कुमार के साथ सोनू को इलाज के लिए चाईबासा सदर अस्पताल लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को छोड़ दिया गया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.