Move to Jagran APP

मानकी-मुंडा के अधिकारों के लिए संघर्ष करेगी कांग्रेस : सन्नी सिकू

संवाद सहयोगी चाईबासा जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में जिले के 18 अंचल में 8951.86 एकड़ भूमि बैंक में भाजपा सरकार द्वारा जमा कराई गई जमीन को वापस करने कोल्हान-पोड़ाहाट में मुंडा-मानकी के अधिकार के सशक्तीकरण कैम्पा कानून के तहत ग्रामसभा का अधिकार वन क्षेत्र में रहने वाले आदिवासी-मूलवासियों को विस्थापित करने वाली संशोधन कानून के खिलाफ 15 जून के बाद चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Jun 2019 11:11 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jun 2019 11:11 PM (IST)
मानकी-मुंडा के अधिकारों के लिए संघर्ष करेगी कांग्रेस : सन्नी सिकू
मानकी-मुंडा के अधिकारों के लिए संघर्ष करेगी कांग्रेस : सन्नी सिकू

संवाद सहयोगी, चाईबासा : जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में जिले के 18 अंचल में 8,951.86 एकड़ भूमि बैंक में भाजपा सरकार द्वारा जमा कराई गई जमीन को वापस करने, कोल्हान-पोड़ाहाट में मुंडा-मानकी के अधिकार के सशक्तीकरण, कैम्पा कानून के तहत ग्रामसभा का अधिकार, वन क्षेत्र में रहने वाले आदिवासी-मूलवासियों को विस्थापित करने वाली संशोधन कानून के खिलाफ 15 जून के बाद चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा। यह बात गुरुवार को कांग्रेस भवन में जिलाध्यक्ष सन्नी सिकू ने पुन: एक वर्ष पूर्व जिला अध्यक्ष के रूप में मनोनयन होने के अवसर पर कांग्रेस के पदाधिकारियों को बधाई समारोह आयोजन करने पर कही। उन्होंने उपस्थित सभी जिले के पदाधिकारी, प्रखंड अध्यक्ष, प्रकोष्ठ-विभाग संगठन के अध्यक्ष, चेयरमैन से आग्रह किया कि आप सभी के सहयोग, समर्थन से लोकसभा चुनाव जीते है। विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस लें। सभी भाजपा सरकार की जन विरोधी कार्य के खिलाफ संघर्ष करेंगे। राज्य की भाजपा सरकार द्वारा हमारे जिले की परती जमीन या बंदोबस्त की गई जमीन जो आम या खास है। उसको मुंडा-मानकी से बिना सहमति और बिना ग्रामसभा से सहमति लिए अंचल कार्यालय के भूमि बैंक में जमा कर लिया है। समारोह में राहुल आदित्य, त्रिशानु राय, डॉ नंदलाल गोप, राजेन्द्र पुरती, महेंद्र जामुदा, मनोरंजन दास, चंद्रशेखर दास आदि उपस्थित थे।

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.