Move to Jagran APP

क्रूसवीर उत्सव में बच्चों को दिया गया ईश्वरीय ज्ञान

जागरण संवाददाता, चाईबासा : रोमन-कैथोलिक चर्च में रविवार को कैथोलिक बच्चों का क्रूसवीर उत्

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 08:33 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 08:33 PM (IST)
क्रूसवीर उत्सव में बच्चों को दिया गया ईश्वरीय ज्ञान
क्रूसवीर उत्सव में बच्चों को दिया गया ईश्वरीय ज्ञान

जागरण संवाददाता, चाईबासा : रोमन-कैथोलिक चर्च में रविवार को कैथोलिक बच्चों का क्रूसवीर उत्सव मनाया गया। कार्यक्रम में 327 कैथोलिक बच्चे-बच्चियों को उनकी उम्र के अनुसार प्रार्थी, उम्मीदवार, क्रूसवीर एवं शूरवीर के समूह में ईसा मसीह के वचनों एवं प्रार्थना के ज्ञान के आधार पर बांटा गया था। छोटे बच्चे जो प्रार्थना सीखने के प्रारंभिक चरण में हैं, उन्हें प्रार्थी समूह में रखा गया और बाइबल की बातों एवं वचनों की जानकारी रखने व समझदार बच्चों को शूरवीर समूह में रखा गया था।

loksabha election banner

------------------

धर्म की मजबूती को बच्चों को ईसा के वचनों पर चलना जरूरी : फादर सहाय

क्रूसवीर कार्यक्रम के संचालक फादर सहाय थासन ने अपने संदेश में कहा कि कैथोलिक बच्चों को अपने धर्म में मजबूत रहने के लिए ईसा मसीह के वचनों पर चलने की आवश्यकता है। चूंकि ईसा कहते हैं कि यदि कोई मेरा अनुसरण करना चाहे तो अपने को त्यागे। मनुष्य संसार की हर चीज कमा ले, लेकिन आत्मिक शक्ति खो दे तो कोई लाभ नहीं।

--------------

प्रार्थना, परम प्रसाद, बलिदान और प्रेरिताई को जीवन में करें आत्मसात

फादर ने बच्चों को उपदेश देते हुए कहा प्रभु यीशु ºीस्त के वचनों पर चलने के लिए क्रूस के चार हथियार प्रार्थना, परम प्रसाद, बलिदान और प्रेरिताई को अपने जीवन में आत्मसात करना जरूरी है, तभी ईश्वरीय शक्ति की प्राप्ति होगी। इस मौके पर बच्चे-बच्चियों को उनके माता-पिता ने फूल देकर आशीर्वाद दिया और उपस्थित भक्तों ने बच्चों के सही संस्कार की प्राप्ति के लिए विशेष अर्चना की एवं पल्ली पुरोहित फादर हालेन बोदरा ने मिस्सा पूजा की। कार्यक्रम में कैथोलिक सभा के अध्यक्ष आशीष बिरूवा ने सभी बच्चों को आध्यात्मिक जीवन में मजबूत बनने का आशीर्वाद दिया।

------------------------

यूथ कैथोलिक के कोयर दल ने भक्ति गीतों से बांधा समां

क्रूसवीर उत्सव को भक्तिमय बनाने के लिए संजीव कुमार बालमुचू और रंजीत मुंडु की अगुवाई में यूथ कैथोलिक के कोयर दल ने भक्ति गीत गाया। क्रूसवीर उत्सव में शामिल होने के लिए बच्चों को तैयार करने में शालिनी होरो, रोबिन बालमुचू, अलका, लिलि, ब्रदर अर्नोल्ड, सिस्टर शांति, सिस्टर सुशीला, सिस्टर गीता, सिस्टर क्लेमेंसिया ने योगदान दिया। कार्यक्रम में श्रद्धा डाहंगा, अभिनव देवगम, अनुष्का ओड़ेया, निधि बालमुचू, अंथोनी पुरती, प्रीति पुरती, समीर गोंड, अदिति केरकेट्टा, पारूल बेक, मुस्कान तिर्की, फिलिप देवगम आदि बच्चे-बच्चियां क्रूसवीर उत्सव में शामिल हुए। मौके पर फादर अनिल, सिस्टर शीतल, सिस्टर नीतू, सिस्टर मौली, सिस्टर अनिता, ब्रदर अनिल, किशोर तामसोय, नवीन कुजूर, रोयलेन तोपनो, अनिला सुंडी, सेबिस्टियन टोप्पो, पौलिना टोप्पो, गंगामोती दोंगो, जेम्स गागराई, प्रफुल्लित होरो, वीरेन्द्र तोपनो, पुष्पा डाहंगा, मालती ¨सकु, जगरानी सुंडी, सीमा हेंब्रम, जेवियर देवगम, जुलियाना देवगम, मार्टिन देवगम, जुम्बल देवगम, जॉन देवगम, दीपक भेंगरा, सरोज भेंगरा, पौलिना सुरीन, जॉन सोय आदि कैथोलिक समुदाय के महिला-पुरुष व बच्चे-बच्चियां उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.