Move to Jagran APP

चाईबासा: पत्नी ही निकली पूर्व सैनिक की हत्या की सूत्रधार, भाई और सुपारी किलर के साथ मिलकर किया था पति का कत्‍ल

Chaibasa Crime पूर्व सैनिक जसपीयर गुड़िया की हत्या उसकी पत्नी ने अपने भाई व एक सुपारी किलर की मदद से करायी थी। पति की हत्या कराने के लिए पत्नी ने सुपारी किलर को 70 हजार रुपये दिये थे। पहचान छिपाने के लिए हत्या के बाद शव को जला दिया था।

By Triveni Sahay AwasthiEdited By: Prateek JainPublished: Sat, 18 Mar 2023 11:07 PM (IST)Updated: Sat, 18 Mar 2023 11:07 PM (IST)
चाईबासा: पत्नी ही निकली पूर्व सैनिक की हत्या की सूत्रधार, भाई और सुपारी किलर के साथ मिलकर किया था पति का कत्‍ल
पूर्व सैनिक जसपीयर गुड़िया की हत्या उसकी पत्नी ने अपने भाई व एक सुपारी किलर की मदद से करायी थी।

चाईबासा, जागरण संवाददाता: पूर्व सैनिक जसपीयर गुड़िया की हत्या उसकी पत्नी ने अपने भाई व एक सुपारी किलर की मदद से करायी थी। पति की हत्या कराने के लिए पत्नी ने सुपारी किलर को 70 हजार रुपये दिये थे।

loksabha election banner

पहचान छिपाने के लिए हत्या के बाद शव को जला दिया गया था। करीब 10 माह पुराने इस हत्याकांड का चाईबासा पुलिस ने उद्भेदन करते हुए मृतक की पत्नी शुरू सामड उर्फ प्रीति और पत्नी के भाई किशोर सामड को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने शनिवार को यहां मीडिया से हत्याकांड से जुड़े तथ्य साझा किये। बताया कि 4 मई 2022 को जिले के तांतनगर ओपी क्षेत्र अंतर्गत छोटा कोईता के जंगल में पहाड़ी की तलहटी में एक अज्ञात पुरुष का शव सड़ी-गली अवस्था में बरामद हुआ था। इस संबंध में अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध मझारी थाना के तांतनगर ओपी में कांड दर्ज किया गया था।

इसके उपरांत 26 जून 2022 को चाईबासा से सटे संकोसाई गांव के रहने वाले मनमसीह गुड़िया ने अपने भाई जसपीयर गुड़िया का अपहरण कर हत्या करने के आरोप में अपनी भाभी शुरु सामड उर्फ प्रीति सामड, भाभी के भाई मनीष सामड व किशोर सामड तथा अन्य अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध मुफ्फसिल थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी।

SIT ने तकनीकी कोषांग की सहायता से किया कांड का खुलासा

उक्त दोनों कांडों की गंभीरता को देखते हुए सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप खलखो के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया।

अनुसंधान के क्रम में एसआईटी के सदस्यों ने उक्त दोनों कांडों में वैज्ञानिक साक्ष्यों का संकलन करते हुए तकनीकी कोषांग की सहायता से कांड का उद्भेदन किया।

उद्भेदन के क्रम में यह तथ्य प्रकाश में आया कि मृतक जसपीयर गुड़िया भारतीय सेना का जवान था और अक्सर शराब के नशे में अपनी पत्नी शुरु सामड उर्फ प्रीति सामड के साथ मारपीट करता था।

इसके कारण शुरु सामड उर्फ प्रीति सामड ने अपने छोटे भाई किशोर सामड के संपर्क वाले मोरा सिंकू नामक अपराधी को 70 हजार रुपये देकर हत्या की योजना बनायी।

इसके बाद उसने 30 अप्रैल की रात्रि में जसपीयर गुड़िया को संकोसाई स्थित उसके घर में नशे का पाउडर देकर बेहोश कर दिया तथा लोहे के सब्बल से छाती एवं सिर में मारकर हत्या कर दी।

फोर्ड फिगो कार का शव को ठिकाने लगाने में हुआ था इस्तेमाल

इसके उपरांत जसपीयर गुड़िया के शव को फोर्ड फिगो गाड़ी की डिक्की में डालकर गितिलादेर स्थित अपने घर ले गया तथा गाड़ी को तिरपाल से ढक दिया। इसके बाद दिन में किशोर सामड व मोरा सिंकू ने मिलकर मोटरसाइकिल से घूम-घूमकर जगह की तलाश की।

मौका मिलने पर 1 मई की मध्य रात्रि के बाद मृतक जसपीयर गुड़िया के शव को तांतनगर ओपी स्थित छोटा कोईता के जंगल में ले जाकर पहचान छिपाने की नियत से पेट्रोल डालकर जला दिया।

चाईबासा जेल में बंद है सुपारी किलर मोरा सिंकू

मोरा सिंकू वर्तमान में कुमारडुंगी थाना कांड में मंडल कारा चाईबासा में बंद है। यह पूर्व में भी कुमारडुंगी थाना कांड में जेल जा चुका है। हत्यारोपियों के पास से हरे रंग की फोर्ड फिगो कार व दो मोबाइल फोन पुलिस ने जब्त किये हैं।

छापामारी टीम में सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप खलखो, पुलिस निरीक्षक खुर्शीद आलम, पुलिस अवर निरीक्षक पवन चंद्र पाठक, राहुल कुमार राम, सत्यम कुमार, उपमावती तिर्की शामिल थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.