Move to Jagran APP

टाटा व रूंगटा चाईबासा व चक्रधरपुर के अस्पतालों में उपलब्ध कराएं सुविधा : जॉन

पश्चिम सिंहभूम में कोरोना महामारी से बचाव के लिए उचित व्यवस्था कराने के संबंध में झारखंड जेनरल कामगार यूनियन के अध्यक्ष जॉन मिरन मुंडा ने मंगलवार को राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम आवेदन फैक्स के माध्यम से भेजा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 07:25 PM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 07:25 PM (IST)
टाटा व रूंगटा चाईबासा व चक्रधरपुर के अस्पतालों में उपलब्ध कराएं सुविधा : जॉन
टाटा व रूंगटा चाईबासा व चक्रधरपुर के अस्पतालों में उपलब्ध कराएं सुविधा : जॉन

जागरण संवाददाता, चाईबासा : पश्चिम सिंहभूम में कोरोना महामारी से बचाव के लिए उचित व्यवस्था कराने के संबंध में झारखंड जेनरल कामगार यूनियन के अध्यक्ष जॉन मिरन मुंडा ने मंगलवार को राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम आवेदन फैक्स के माध्यम से भेजा है। आवेदन भेजने से पूर्व चाईबासा के गांधी मैदान में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। जॉन मिरन मुंडा ने आवेदन में बताया कि आज पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है और इसका असर गरीब और कमजोर वर्ग पर सबसे ज्यादा है। अस्पतालों में ऑक्सीजन और वेंटीलेटर की कमी, बेड की व्यवस्था नहीं होना, डॉक्टरों की गैर जिम्मेदारी भी लोगों को मौत के मुंह में ढकेल रही है। प्रधानमंत्री ने ऐलान किया था कि कोरोना महामारी को एक बेहतर अवसर में बदलना है परंतु इसका लाभ जितने भी भ्रष्ट लोग हैं उन्होंने उठाया। ऐसे लोगों ने कालाबाजारी और लूट कर साबित कर दिखाया कि कोरोना महामारी को कैसे अवसर में बदला जा सकता है। जॉन मिरन मुंडा ने आवेदन के माध्यम से बताया कि पश्चिम सिंहभूम जिले में प्रचुर खनिज संपदा से देश को सबसे ज्यादा टैक्स कई वर्षो से मिलता है। यहां टाटा, रूंगटा, सेल समेत दर्जनों पूंजीपति लौह अयस्क पर अपना व्यापार चला रहे हैं। लेकिन दुर्भाग्य है कि यह जिला आज भी काफी पिछड़ा है। लोग भूख और गरीबी के बीच जिंदगी गुजर-बसर कर रहे हैं। यहां की 90 प्रतिशत आबादी आदिवासी है जिन्हें आज तक रोजगार एवं मालिकाना हक तो नहीं मिल पाया है और आज भी वह अपने हक-अधिकार एवं विकास के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने सदर अस्पताल चाईबासा व चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल में सभी तरह की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है। साथ ही टाटा व रूंगटा से मांग किया कि पश्चिम सिंहभूम जिले में मेडिकल कॉलेज व मॉडल अस्पताल खोला जाए, ताकि गरीब आदिवासी लोगों का मुफ्त में इलाज हो सके और हमेशा के लिए उनका आभार व्यक्त किया जाएगा। आवेदन की प्रतिलिपि राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्य न्यायाधीश के नाम भेजी गई है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.