Move to Jagran APP

चाईबासा के सदर अस्पताल में 8 बेड के आईसीयू कक्ष चालू

झारखंड राज्य की महिला बाल-विकास मंत्री जोबा माझी एवं सिंहभूम की सांसद गीता कोड़ा सदर अस्पताल चाईबासा के इमरजेंसी वार्ड में सीएसआर के तहत निर्मित 8 बेड वाले आईसीयू कक्ष का लोकार्पण बुधवार को किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Feb 2021 09:07 PM (IST)Updated: Wed, 17 Feb 2021 09:07 PM (IST)
चाईबासा के सदर अस्पताल में 8 बेड के आईसीयू कक्ष चालू
चाईबासा के सदर अस्पताल में 8 बेड के आईसीयू कक्ष चालू

जागरण संवाददाता, चाईबासा : झारखंड राज्य की महिला, बाल-विकास मंत्री जोबा माझी एवं सिंहभूम की सांसद गीता कोड़ा सदर अस्पताल, चाईबासा के इमरजेंसी वार्ड में सीएसआर के तहत निर्मित 8 बेड वाले आईसीयू कक्ष का लोकार्पण बुधवार को किया। लोकार्पण के उपरांत मंत्री ने कहा कि सदर अस्पताल में आईसीयू कक्ष का निर्माण एक सराहनीय कदम है और जिला प्रशासन को इसके लिए मैं बधाई देती हूं। यह काफी खुशी की बात है कि जिले कि किसी भी भाई-बहन को अब आईसीयू सुविधा के लिए जिला से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। सांसद गीता कोड़ा ने कहा कि आईसीयू कक्ष का निर्माण देख कर अच्छा लगा कि कंपनी के द्वारा सीएसआर के तहत जन कल्याण के कार्य किए जा रहे हैं। नहीं तो पहले का सोच यही था कि रोड और नाली ही सीएसआर के तहत बन जाए। उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल के इमरजेंसी में आईसीयू के निर्माण में जिला प्रशासन एवं अस्पताल प्रबंधन लगे रहे और यह इस जिला के लिए स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि अब अपने जिला में ही एकदम सस्ते दर पर डायलिसिस की सुविधा भी उपलब्ध है जोकि जिले में स्वास्थ्य के क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों को दर्शाती है।

loksabha election banner

उपायुक्त ने बताया कि आईसीयू कक्ष का निर्माण जिले के स्वास्थ्य विभाग के लिए एक वरदान साबित होगा विशेषकर जो दुर्घटनाएं होती हैं या विकट परिस्थिति में जब बड़े-बड़े अस्पताल लोगों को डिस्चार्ज कर देता हैं, वैसे लोगों को यहां रखने का एक अच्छा व्यवस्था रहेगा। आईसीयू कक्ष के निर्माण में सीएसआर के तहत सहयोग करने हेतु यूरेनियम कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड को भी उपायुक्त के द्वारा धन्यवाद दिया गया तथा कहा गया कि यह एक रोल मॉडल की तरह है कि जिले में सीएसआर के माध्यम से भी एक बेहतर कार्य किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.