जासं,सिमडेगा:केंद्र सरकार के द्वारा तीन कृषि कानून वापस लेने को जिला कांग्रेस ने चुनावी हथकंडा बताया है।कोलेबिरा के कांग्रेस विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी ने प्रेस वार्ता कर केंद्र सरकार पर हमला बोला।उन्होंने कहा कि अभी देश के पांच राज्यों के चुनावों को देखते हुए केन्द्र सकार ने राजनीतिक नुकसान को देखते हुए

यह निर्णय लिया है। केंद्र की अगर मंशा सही होती तो देश के किसानों को सबसे पहले एमएसपी पर कानून बना कर देश के किसानों को सम्मान देती।उन्होंने तीन कृषि कानून को संसद की विशेष बैठक बुला कर संसदीय परंपरा का निर्वहन करते हुए वापस लेने की मांग की।कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष अनूप केशरी , जिला के वरिष्ठ उपाध्यक्ष व विधायक प्रतिनिधि डीडी सिंह,जिला उपाध्यक्ष व कोलेबिरा विधायक प्रतिनिधि मो.समी आलम, अल्पसंख्यक जिला अध्यक्ष सह कोलेबिरा विधायक प्रतिनिधि रावेल लकड़ा, प्रदेश सेवा दल महासचिव प्रदीप केशरी, जिला प्रवक्ता रणधीर रंजन, इंटेक प्रदेश महासचिव दिलीप तिर्की, कौशल किशोर रोहिल्ला, सिमडेगा प्रखण्ड अध्यक्ष नवीन वीरेंद्र तिर्की आदि उपस्थित थे।

श्रम अधीक्षक ने किया जागरूक

सिमडेगा : श्रम अधीक्षक पुनीत मिज ने कुरडेग प्रखंड के खिडा पंचायत में आयोजित आपके अधिकार, आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम में शिरकत करते हुए श्रमिक निबंधन, ई-श्रम एवं श्रम विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में पंचायत के ग्रामीणों को जागरूक किया। इस क्रम में ग्रामीणों के बीच योजनाओं का पंपलेट भी वितरण किया गया। श्रम अधीक्षक ने बताया कि उपायुक्त के निर्देशानुसार सभी प्रखंडों में आपके अधिकार, आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम के तहत विशेष शिविर में स्टाल लगाकर असंगठित मजदूरों को ई-श्रम की योजना का लाभ साथ ही श्रम विभाग के श्रमिक के हित की कल्याणकारी योजनाओं के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

Edited By: Jagran