Move to Jagran APP

जूनियर नेशनल हाकी का 192 देशों में होगा प्रसारण

जासंसिमडेगा जिले में 20 अक्टूबर से शुरू होने वाली राष्ट्रीय जूनियर वीमेन हाकी चैंपियनशि

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 08:44 PM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 08:44 PM (IST)
जूनियर नेशनल हाकी का 192 देशों में होगा प्रसारण
जूनियर नेशनल हाकी का 192 देशों में होगा प्रसारण

जासं,सिमडेगा : जिले में 20 अक्टूबर से शुरू होने वाली राष्ट्रीय जूनियर वीमेन हाकी चैंपियनशिप की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। इसी को लेकर उपायुक्त ने एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में अधिकारियों के संग बैठक की। जिसमें उन्हें चैंपियनशिप के उद्घाटन को लेकर तैयारी पूरा कर लेने को कहा। उपायुक्त ने कहा कि चैंपियनशिप का सीएम हेमंत सोरेन उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर 100 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन भी करेंगे। इनमें मुख्य रूप से नया एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम भी शामिल है। उपायुक्त ने बताया कि जिले में आयोजित होने वाले चैंपियनशिप का प्रसारण 192 देशों में होगा। इधर आयोजन को सफलान्वित करने के लिए 15 दलीय समिति का गठन किया गया है।डीसी ने व्यवस्था समिति, आवासीय प्रबंधन समिति, मैदान की व्यवस्था,खेल संचालन,खेल सामग्री एवं तकनीकी समिति, उद्घाटन व समापन समारोह समिति,विधि-व्यवस्था संधारण समिति, प्रेस-आमंत्रण व संचार समिति, आवागमन एवं वाहन पार्किंग समिति, चिकित्सा समिति, भोजन-पानी व्यवस्था समिति, साफ- सफाई एवं स्वच्छता समिति, सांस्कृतिक कार्यक्रम, साज-सज्जा समिति एवं दर्शनीय स्थलों का भ्रमण,अतिथि व दर्शक व्यवस्था समिति,नियंत्रण कक्ष-सह-सहायता केन्द्र, व्यय-अंकेक्षण समिति,संपर्क-अथवा -अतिथि आगमन समिति के अधिकारियों संग चैंपियनशिप की तैयारियों को लेकर विस्तृत समीक्षा बैठक की। 27 राज्यों की खिलाड़ी होंगी शामिल

loksabha election banner

सिमडेगा: देश के 27 राज्य के हाकी खिलाड़ी चैंपियनशिप में भाग लेंगे। जिसके मद्देनजर उन्होंने खिलाड़ियों की आवासन की व्यवस्था की समीक्षा की । उन्होंने प्रतिदिन महिला अधिकारियों को खिलाड़ियों से व्यवस्थाओं का फीडबैक लेते रहने का निर्देश दिया।साथ हीं आधे घंटे में सुविधा बहाल का निर्देश दिया । मच्छर से बचाव हेतु फोगिग कराते रहने को कहा।उन्होंने समिति अधिकारियों को रिस्पोंस टीम की सूची समर्पित करने का निर्देश दिया। सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजन की समीक्षा के क्रम में जेएसएलपीएस को भी जागरूकता से संबंधित महिला समूह के माध्यम से कार्यक्रमों की प्रस्तुति करने का निर्देश दिया। योजनाओं के शिलापट् को एक कलर में प्रदर्शित करने की बात की।उन्होंने चैंपियनशिप में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी,पुलिस पदाधिकारी,कर्मी व पुलिस बल सभी अपने ड्यूटी को दायित्व के अनुरूप कार्य करें।उन्होंने विधि-व्यवस्था की समीक्षा के क्रम में दण्डाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं फोर्स प्रतिनियुक्ति की जानकारी ली।कहा कि प्रशासन द्वारा निर्गत आई कार्ड सभी गले में पहने रहेंगे। यह भी कहा कि जो कोविड का दोनों डोज का टीका जो लिए होंगे, उन्हे हीं स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति होगी। डीसी ने चैंपियनशिप के आयोजन का फ्लैक्स के माध्यम से दूर-दूर तक प्रचार-प्रसार करने की बात की।इसके अलावे उन्होंने चैंपियनशिप आयोजन समिति की कार्य दायित्व की समीक्षा करते हुए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक डॉक्टर शम्स तबरेज ने भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए । बैठक में उपविकास आयुक्त, आईटीडीए निदेशक, अपर समाहर्ता, सिविल सर्जन, अनुमंडल पदाधिकारी सहित समिति के अधिकारी एवं सदस्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.