Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव को ले विधि-व्यवस्था को करें दुरुस्त : डीसी

सिमडेगा : समाहरणालय सभाकक्ष में उपायुक्त जटाशंकर चौधरी व पुलिस अधीक्षक की संयुक्त अध्यक्षता म

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 08:26 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 08:26 PM (IST)
लोकसभा चुनाव को ले विधि-व्यवस्था को करें दुरुस्त : डीसी
लोकसभा चुनाव को ले विधि-व्यवस्था को करें दुरुस्त : डीसी

सिमडेगा : समाहरणालय सभाकक्ष में उपायुक्त जटाशंकर चौधरी व पुलिस अधीक्षक की संयुक्त अध्यक्षता में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी तथा विधि व्यवस्था को लेकर बैठक की गई।

loksabha election banner

इसमें उपायुक्त ने कहा कि लोकसभा चुनाव की तैयारी मुख्य रूप से शुरू कर दी गई है। इस पर पूरी तरीके से तैयारी करने की आवश्यकता है। कुछ ही दिनों में जिले में निर्वाचन आयोग के पदाधिकारी आएंगे। अत: हम सभी को उनके आने से पूर्व सभी विधि व्यवस्थाओं की पूरी तैयारी कर लेनी है तथा पिछले चुनाव की भांति इस लोकसभा चुनाव को भी शांति व सफलतापूर्वक संपन्न कराना ही प्रथम दायित्व है। सभी बीडीओ तथा थाना प्रभारी एक दूसरे से संपर्क स्थापित करें, ताकि चुनाव प्रक्रिया में किसी प्रकार का आपसी विवाद सामने न आए और चुनाव में बेहतर प्रदर्शन कर सकें। इसके साथ ही बूथ जागरूकता समूह का गठन करने का निर्देश दिया गया। 25 जनवरी तक बूथ जागरूकता समूह का गठन किया जाना है। इसके साथ ही पो¨लग बूथ में बदलाव करने के विषय पर भी चर्चा की गई । 10 ब्लॉक में वोटर सहायता केंद्र की स्थापना करने हेतु उपायुक्त द्वारा निर्देश दिया गया ।सभी थाना में कंट्रोल रूम की सुविधा हो तथा स्वीप के कार्यों का प्रारंभ करने हेतु निर्देश दिया गया। पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने कहा कि सभी थाना प्रभारी तथा बीडीओ अपने अपने क्षेत्रों तथा पो¨लग बूथ के आस पास के इलाके का अच्छे से निरीक्षण करें तथा इलेक्शन में होने वाले छोटे से छोटे बाधा उत्पन्न करने वाले संभावनाओं पर ध्यान रखे तथा जिला प्रशासन को सतर्क करें। थाना प्रभारी स्वयं पो¨लग क्षेत्रों में जाकर मोबाइल नेटवर्क की सुविधा देखे।जिससे फोन के नेटवर्क में सुधार लाया जा सके। बैठक में डीएसपी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी,सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी थाना प्रभारी के अलावे अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.