Move to Jagran APP

होल्डिग टैक्स के बड़े बकायेदार को जारी करें नोटिस : डीसी

जासंसिमडेगा उपायुक्त सुशांत गौरव की अध्यक्षता में नगर परिषद कार्यालय की समीक्षात्मक बैठक क

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 08:10 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 08:10 PM (IST)
होल्डिग टैक्स के बड़े बकायेदार को जारी करें नोटिस : डीसी
होल्डिग टैक्स के बड़े बकायेदार को जारी करें नोटिस : डीसी

जासं,सिमडेगा : उपायुक्त सुशांत गौरव की अध्यक्षता में नगर परिषद कार्यालय की समीक्षात्मक बैठक का आयोजन हुआ। सर्वप्रथम शहरी जलापूर्ति व्यवस्था की समीक्षा की गई। उन्होंने संबंधित नगर प्रबंधक तथा कनीय अभियंता को पेयजल व स्वच्छता विभाग सिमडेगा से समन्वय कर जल कनेक्शन में वृद्धि एवं जल की गुणवत्ता में सुधार लाने का निर्देश दिया। नगर परिषद सिमडेगा में रखे गये पुराने अनुपयोगी सामानों की नीलामी हेतु दो दल का गठन करने को कहा।एक दल पुराने सामानों

loksabha election banner

का सत्यापन करेंगी एवं दूसरी दल सत्यापित सामग्री की नीलामी की दर तय कर 20 फरवरी 2021 तक नीलाम करेगी। कर संग्रहण हेतु अनुमंडल पदाधिकारी सिमडेगा को निर्देशित किया गया कि वे अपने स्तर से समय-समय पर समीक्षा करें।नगर निकाय क्षेत्र में बिना अनुमति के यत्र-तत्र अधिष्ठापित होर्डिंग की जांच स्पैरों के कर्मियों के द्वारा करवाने का निर्देश दिया । नगर प्रबंधक इसे सुनिश्चित करेंगे। होल्डिग टैक्स के बड़े बकायेदारों को शीघ्र बकाया राशि जमा करने हेतु नोटिस निर्गत की जाए।साथ ही सरकारी भवनों के बकाया होल्डिग टैक्स का कलेक्शन हेतु लिस्ट बनाकर अनुमंडल पदाधिकारी, सिमडेगा को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। जन्म-मृत्यु प्रमाण-पत्र बनाने की पूर्ण प्रक्रिया को पारदर्शी एवं सुलभ बनाने के लिए सभी वार्डो में होर्डिंग लगवाकर आमजनों को सूचित करने का निर्देश दिया। डे-एनयूएलएम के तहत बनने वाले स्वयं सहायता समूहों को रोजगार सृजन से जोड़ने हेतु जेएसएलपीएस से प्रशिक्षण कराने का निर्देश दिया गया। अनुमंडल पदाधिकारी को डे एनयूएलएम के तहत घटक एसईपी के अन्तर्गत दिये जाने वाले ऋण आवेदनों पर कारवाई के संबंध में एलडीएम, बैंक ऑफ इंडिया सिमडेगा के साथ बैठक आयोजित करने निर्देश दिया गया। साथ ही बैठक में उपस्थित नगर मिशन प्रबंधक को घटकफुटपाथ विक्रेताओं को डिजिटल ट्राजेक्शन में लेन-देन करने से संबंधित पेटीएम जैसे मोबाईल एप्प का उपयोग करने हेतु प्रोत्साहित करने की बात कही। नगर मिशन प्रबंधक को 26 जनवरी 2021 तक वेडिग जोन में फुटपाथ विक्रेताओं को बैठाने हेतु दुकान आवंटन कराने का निदेश दिया गया। प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत आवास निर्माण में तेजी लाने का निर्देश दिया। सभी कनीय अभियंताओं को विकास योजनाओं का कार्य ससमय गुणवत्तापूर्ण कराने का निर्देश दिया। ससमय कार्य पूर्ण नही करने वाले एवं खराब काम करने वाले संवेदकों का रजिस्ट्रेशन रद करने का निर्देश भी दिया। बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी महेंद्र कुमार के अलावे अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.