Move to Jagran APP

83 युवाओं को मिला नियुक्ति पत्र

सिमडेगा : शहर के अलबर्ट एक्का स्टेडियम में शुक्रवार को श्रम नियोजनालय एवं प्रशिक्षण विभाग के

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 09:17 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 09:17 PM (IST)
83 युवाओं को मिला नियुक्ति पत्र
83 युवाओं को मिला नियुक्ति पत्र

सिमडेगा : शहर के अलबर्ट एक्का स्टेडियम में शुक्रवार को श्रम नियोजनालय एवं प्रशिक्षण विभाग के तत्वावधान में दत्तोपंत ठेंगड़ी रोजगार मेला का आयोजन किया गया। रोजगार मेला का उद्घाटन मुख्य अतिथि विधायक विमला प्रधान व एसडीओ जगबंधु महथा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

loksabha election banner

मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए विधायक विमला प्रधान ने कहा कि पूर्व में उक्त मेला का आयोजन वार्षिकस्तर पर किया जाता था, जिसे बदलकर अब प्रत्येक तिमाही कर दिया गया है। इसका मुख्य कारण सरकार द्वारा अधिक से अधिक संख्या में शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार से जोड़ना है। उन्होंने कहा कि रोजगार मेला में युवा अपने योग्यता व पसंद के अनुसार नौकरी का चयन कर सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अपने मुकाम को हासिल करने के उत्सुक, मेहनती व इच्छाशक्ति रखने वालों को मंजिल अवश्य मिलेगी। उन्होंने सभी को बेहतर भविष्य की शुभकामना दी। वही एसडीओ जगबंधु महथा ने कहा कि रोजगार मेला में आए विभिन्न कंपनियों के नियम व कानून के बारे में जानने के उपरांत ही अभ्यर्थी अपना फैसला करे। साथ ही कहा कि यह अवसर अंतिम नही है बल्कि आने वाले समय में ऐसे और भी कार्यक्रम का आयोजन करने का लक्ष्य सरकार द्वारा निर्णय लिए जा रहे है।जिला नियोजन पदाधिकारी नीरू कुमारी ने कहा कि आज के कार्यक्रम में 13 कंपनियों के प्रतिनिधि आए है, जो अपने आवश्यकतानुसार युवाओं को नौकरी देने का कार्य करेंगे। वही उन्होंने युवाओं को अपने लिए बेहतर नौकरी का चुनाव करने की भी बात कही। इस दौरान मौके पर कई लोग मौजूद थे।

रोजगार मेला के लिए विभिन्न कंपनियों के द्वारा दी गई 4237 रिक्ति के विरुद्ध काफी कम युवाओं ने दिलचस्पी दिखाई। अगर कुल आंकड़ों की बात करे तो रिक्ति के विरुद्ध महज 83 युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया गया। वहीं 217 अभ्यर्थियों का कुल चयन किया गया तथा 182 अभ्यर्थियों का चयन प्रशिक्षण के लिए किया गया। जबकि विभाग ने रोजगार मेला को लेकर प्रखंडस्तर तक भी प्रचार प्रसार करने का कार्य किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.