Move to Jagran APP

पुल की रे¨लग को तोड़ नदी में गिरा ट्रेलर, चालक की मौत

संवाद सूत्र, राजनगर : हाता-चाईबासा मुख्य मार्ग पर दुर्घटनाओं का सिलसिला थम नहीं रहा है। हर

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Aug 2018 11:27 PM (IST)Updated: Tue, 21 Aug 2018 11:27 PM (IST)
पुल की रे¨लग को तोड़ नदी में गिरा ट्रेलर, चालक की मौत
पुल की रे¨लग को तोड़ नदी में गिरा ट्रेलर, चालक की मौत

संवाद सूत्र, राजनगर : हाता-चाईबासा मुख्य मार्ग पर दुर्घटनाओं का सिलसिला थम नहीं रहा है। हर दिन सड़क खूनी हो रही है। सोमवार को एक फिर सड़क 'लाल' हो गई। टाटा से बड़बिल जा रहा एक ट्रेलर (एनएल 01 एबी 4397) देर रात सोमवार को मुरुमडीह पुल पर अनियंत्रित होकर रेलिंग तोड़ते हुए 20 फीट नीचे नदी में जा गिरा। हादसे में ट्रेलर चालक कार्तिक सी (36) वाहन समेत पानी में डूब गया। इस दौरान चालक केबिन में फंस गया। जिसके कारण वह निकल नहीं सका और उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि चालक तमिलनाडु के मधुराई जिला अंतर्गत मेलुर थाना क्षेत्र के कुड़मपट्टी गांव का रहनेवाला था। वह कानपुर से टाटा होते हुए ओडिशा के बड़बिल जा रहा था। इधर घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। बरुदारो डैम में पानी काफी अधिक होने के चलते रात में बचाव कार्य नहीं सका। सुबह बरुदारो का फाटक खोला गया। इसके बाद पानी कम होने के बाद काफी मशक्कत के बाद मंगलवार को करीब 11 बजे शव को पानी से निकाला गया। हादसे के दौरान ट्रेलर में उसका साथी चालक भी था। जिसने किसी तरह से अपनी जान बचाई। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसके बाद शाम तक परिजनों को सौंप दिया गया। शाम तक पानी से ट्रेलर को नहीं निकाला जा सका था।

loksabha election banner

------------------------

एक सप्ताह के अंदर यह दूसरी सड़क दुर्घटना

15 अगस्त को ठीक मुरुमडीह पुल के आगे लेकड़ाकोचा मोड़ पर दो बाइक से गिरकर पांच युवक गंभीर रूप से घायल हुए थे जिसमें एक युवक की मौत हो गई थी।

---------------------

खूनी होता जा रहा मुरुमडीह पुल

राजनगर थाना क्षेत्र के हाता चाईबासा मुख्य मार्ग पर मुरुमडीह गांव के समीप बरुदारो नाला पर बना पुल खूनी होता जा रहा है। मुख्य मार्ग पर बना यह पुल काफी संकरा है और ढलान युक्त है। जिससे यह दुर्घटना का डेंजर जोन कहलाने लगा है। विपरीत दिशा से आने वाले वाहनों की यहां सीधी भिड़ंत होने की प्रबल संभावना बनी रहती है। गत वर्ष 24 अगस्त को यहां एक दर्दनाक बाइक दुर्घटना में एक महिल समेत तीन लोगों की मौत हो गई थी। टाटा मैजिक से बाइक की सीधी भिड़ंत हो गई थी। घटना के बाद पुल की रे¨लग से टकराते हुए बाइक नीचे पानी में जा गिरी। बाइक पर एक दूधमुंहे बच्चे सहित चार लोग सवार थे। जिसमें परिणीता मार्डी नाम की एक कॉलेज छात्रा ने अपनी जान पर खेल कर पानी में डूबते हुए छह माह के बच्चे को बचाया था। हादसे में बच्चे की मा, मामा और एक युवक की मौत हो गई। यह पुल जबतक ऊंचा और चौड़ा नहीं बनाया जाता है हादसों का सिलसिला थमने वाला नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.