Move to Jagran APP

Jharkhand Mob Lynching: तबरेज के गांव में घुसे अज्ञात लोग, महिलाओं को दुष्कर्म और बम से उड़ाने की धमकी | Saraikela News

तबरेज अंसारी की मॉब लिंचिंग से चर्चा में आए सरायकेला के धातकीडीह गांव में 24 जून की रात करीब 30 लोगों ने महिलाओं को गंभीर परिणाम भुगतने बम से उड़ाने और दुष्‍कर्म करने की धमकी दी।

By Alok ShahiEdited By: Published: Fri, 28 Jun 2019 05:23 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2019 12:34 PM (IST)
Jharkhand Mob Lynching: तबरेज के गांव में घुसे अज्ञात लोग, महिलाओं को दुष्कर्म और बम से उड़ाने की धमकी | Saraikela News
Jharkhand Mob Lynching: तबरेज के गांव में घुसे अज्ञात लोग, महिलाओं को दुष्कर्म और बम से उड़ाने की धमकी | Saraikela News

सरायकेला/जमशेदपुर, जेएनएन। चोरी के आरोप में भीड़ की पिटाई के बाद तबरेज अंसारी नामक युवक की मौत से चर्चा में आए सरायकेला-खरसावां जिले के धातकीडीह गांव में अब दहशत का दौर शुरू हो गया है। एक ओर पुलिस कार्रवाई के डर से जहां पुरुष सदस्य गांव छोड़कर भाग गए हैं, वहीं महिलाएं अनहोनी की आशंका से डरी हैं। इस बीच माहौल बिगाड़ने वाले लोग पुलिस के पहरे के बावजूद गांव में महिलाओं को धमकी दे रहे हैं।

loksabha election banner

गांव की महिलाओं के अनुसार 24 जून को यहां कुछ लोग ओवैसी जिंदाबाद के नारे लगाते हुए गांव में झंडे लेकर घुसे और महिलाओं के साथ दुष्कर्म कर घटना का बदला लेने और बम से उड़ा देने की धमकी दी। इस मामले में महिलाओं की शिकायत पर मामला भी दर्ज किया गया है। बता दें कि धातकीडीह वही गांव है जहां 17 जून की रात चोरी के आरोप में बगल के गांव कदमडीहा के तबरेज अंसारी की भीड़ ने पिटाई की थी, इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

बाद में सरायकेला जेल में 22 जून को तबरेज की मौत हो गई थी। धातकीडीह की ममता देवी ने प्राथमिकी के लिए थाने में 47 महिलाओं के हस्ताक्षर के साथ शिकायती आवेदन दिया है, जिसमें उल्लेख है कि 24 जून की रात चारपहिया गाड़ी से आए करीब 30 लोगों ने यहां महिलाओं को गंभीर परिणाम भुगतने और बम से उड़ाने की धमकी दी। वे गालियां देते हुए दुष्कर्म की धमकी भी दे रहे थे।

इनके वाहन पर असद्दुदीन ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम का बोर्ड लगा था। ये सभी लोग आफताब सिद्दीकी और असद्दुदीन ओवैसी जिंदाबाद... और अल्लाह हो अकबर... के नारे लगा रहे थे। इन लोगों ने जाते समय एक धार्मिक स्थल का झंडा भी तोड़ दिया। इस बाबत एसपी कार्तिक एस ने कहा है कि शिकायत की गहनता से जांच की जा रही है, सच्चाई को शीघ्र सामने लाया जाएगा, किसी भी दोषी को नहीं बख्शा जाएगा। किसी भी स्थिति में शांति भंग नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि घटना के दिन से ही अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस गांव में कैंप कर रही है। ऐसी स्थिति में कुछ लोग यहां आकर इस तरह की घटना को अंजाम देने की जुर्रत नहीं कर सकते हैं। 

चंडीगढ़ भेजा गया वायरल वीडियो
इधर, वायरल वीडियो की सत्यता जांचने के लिए तबरेज की पिटाई का  वीडियो फॉरेंसिक लैब चंडीगढ़ भेजा गया है। वहीं तबरेज की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस को मिल गई है जिसमें अंदरुनी चोट या गहरे जख्म के निशान नहीं हैं, मौत का कारण भी स्पष्ट नहीं होने के कारण अब बिसरा रांची फॉरेंसिक विभाग भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.