जासं, सरायकेला : स्थानीय काशी साहू महाविद्यालय में 23 दिसंबर को कड़ी सुरक्षा के बीच सरायकेला, खरसावां एवं ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना होगी। जानकारी हो कि जिले में दो चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। सरायकेला एवं खरसावां विस का मतदान सात दिसंबर को हो गया जबकि ईचागढ़ में मतदान 12 दिसंबर को होगा। काशी साहू महाविद्यालय के विज्ञान भवन में वज्रगृह बनाया गया है, जहां रविवार को सरायकेला एवं खरसावां विस की इवीएम सील कर रखी गई। ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र की इवीएम बारह दिसंबर को मतदान के बाद रखी जाएगी। 23 दिसंबर को मतगणना के लिए कड़ी सुरक्षा की व्यस्था सुनिश्चित की जा रही है। मतगणना केंद्र को चारों ओर से जिला पुलिस एवं पारा मिलिट्री फोर्स तैनात रहेगी। उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रियंका सिंह ने बताया कि सरायकेला एवं ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र की मतगणना 18-18 चक्र में तथा खरसावां 15 चक्र में होगी। उप निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ए. दोड्डे ने बताया कि सरायकेला विधानसभा में कुल 431 मतदान केंद्र है। मतगणना के लिए कुल 26 टेबिल लगेंगी। मतदान की गणना के लिए 25 टेबिल एवं वीवीपैट के लिए एक टेबिल की व्यवस्था रहेगी। मतगणना 18 चक्र में पूरी होगी।

ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र के 337 मतदान केंद्र की मतगणना 12 टेबिल में होगी। 5 टेबिल में इवीएम के मतों की एवं एक टेबिल में वीवीपैट की पर्ची की गणना होगी। मतगणना 18 चक्र में पूरी होगी।

खरसावां विधानसभा क्षेत्र में 282 बूथ है और मतगणना के लिए कुल 20 टेबिल होगी। 19 टेबिल में ईवीएम के मतों की गणना होगी और वीवीपैट की पर्ची के लिए एक टेबिल रहेगी। मतगणना 15 चक्र में पूरी होगी। प्रत्येक चक्र में मतगणना पूरी होने के साथ ही परिणाम घोषित किया जाएगा।

प्रियंका सिंह ने बताया कि मतगणना को लेकर काशी साहू विद्यालय परिसर में कड़ी सुरक्षा रहेगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस