Move to Jagran APP

लेपाटांड़ के चार घरों में लाखों की चोरी

संसू तिरुलडीह सोमवार कि देर रात ईचागढ़ थाना क्षेत्र के लेपाटांड़ गाव में चोरों ने चार घर

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Apr 2019 06:59 PM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2019 06:59 PM (IST)
लेपाटांड़ के चार घरों में लाखों की चोरी
लेपाटांड़ के चार घरों में लाखों की चोरी

संसू, तिरुलडीह : सोमवार कि देर रात ईचागढ़ थाना क्षेत्र के लेपाटांड़ गाव में चोरों ने चार घरों में लाखों रुपये के सोना-चांदी के गहने, पीतल के बर्तन समेत अन्य सामान की चोरी कर ली। घर के दूसरे कमरे में सो रहे परिवार के सदस्यों को घटना की जानकारी मंगलवार की सुबह हुई।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, लेपाटांड़ निवासी बाबूलाल कैवर्त परिवार के सदस्यों के साथ अपने घर में सो रहे थे। उन्होंने बताया कि मंगलवार की सुबह जब घर के लोग जगे तो देखा कि उनके कमरे बाहर से बंद हैं, शोर मचाने पर गांव के लोग जुटे और उन्हें कमरे से बाहर निकला। बाहर निकलने पर उन्होंने देखा कि घर का मुख्य दरवाजा व एक अन्य कमरे का दरवाजा टूटा हुआ है। जब लोगों ने कमरे के अंदर जाकर देखा तो वहां सामान बिखरे पड़े थे, गोदरेज का आलमारी भी टूटा हुआ था। जिसमें रखे सोने व चांदी के गहने, पीतल कांसे के बर्तन व अन्य कीमती सामान गायब थे।

एक अन्य पीड़ित दुर्गा प्रसाद गोप ने बताया कि सोमवार की रात चोरों ने उनके घर के एक कमरे में रखे आलमारी को तोड़ साढ़े सात सौ रुपये नकद व कपड़ों से भरे एक बैग की चोरी कर ली। उन्होंने बताया कि बगल में कमरे में सोने के कारण व आलमारी में कीमती सामान नहीं होने से बड़ी घटना होने से बच गयी। चोरों ने जाते-जाते श्रीकात गोप के घर को भी निशाना बनाया। घर का ताला तोड़ एक कमरे में घुसे जिसमें एक आलमारी था। जिसे चोरों ने तोड़ दिया हालांकि उसमें कुछ नहीं मिलने के बाद वे भाग गये। इसके अलावा चोरों ने अश्रि्वनी मंडल की गल्ला दुकान का ताला तोड़ अंदर घुसने का प्रयास किया, लेकिन दरवाजा अंदर से भी बंद होने के कारण वे प्रवेश नहीं कर सके।

पुलिस की कार्यशैली से नाराज ग्रामीणों ने नहीं कराई प्राथमिकी

एक ही रात चार घरों के ताले टूटने से ग्रामीणों में दहशत है। लेपाटांड़ के मुखिया भास्कर उराव व पातकुम के पूर्व मुखिया राखोहरी सिंह मुंडा ने मंगलवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि यह चोरी नहीं डकैती का मामला है। उन्होंने बताया कि इसके पूर्व भी गाव में चोरी हुई थी, पीड़ितों ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी लेकिन चोर पुलिस की गिरफ्त से अभी भी दूर हैं। पुलिस की उदासीन रवैया का ही नतीजा है कि चोरों ने दुबारा एक ही रात चार घरों को अपना निशाना बनाया। पुलिस की उदासीन रवैया के कारण पीड़ित परिवार प्राथमिकी दर्ज नहीं करा रहे हैं। वहीं मुखिया भास्कर उरावं ने कहा कि गांव के युवा अपनी सुरक्षा अब स्वयं करेंगे। दुबारा घटना नहीं घटे इसके लिए युवा समूह बनाकर रात में गांव में पहरा देंगे।

इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद ईचागढ़ थाना प्रभारी आरपी सिंह दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और मामले की छानबीन की। बताया कि मामले में लिखित शिकायत दर्ज नहीं की गई है। ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो इसके लिए रात्रि गस्ती तेज किया जाएगी।

इन सामानों की हुई चोरी

दो जोड़ा कान की बाली, दो जोड़ा नाकफूल, चादी का एक झुमका, दो जोड़ा पायल, दो जोड़ा चांदी का बाला, चांदी का कमर बंद एक, तीन पीतल की गगरी, दो हंडी, दो कासे का घटलु, तीन लोटा व पाच कासे की थाली आदि।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.