Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे पारा शिक्षक : सोनू सरदार

सेवा स्थायीकरण व वेतनमान के मुद्दे को लेकर जिले के पारा शिक्षक मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे। रविवार को बालक मध्य विद्यालय के प्रांगण में एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा की जिला कमेटी की बैठक में इस प्रस्ताव को पारित किया गया..

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 07:00 AM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 07:00 AM (IST)
मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे पारा शिक्षक : सोनू सरदार
मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे पारा शिक्षक : सोनू सरदार

जागरण संवाददाता, सरायकेला : सेवा स्थायीकरण व वेतनमान के मुद्दे को लेकर जिले के पारा शिक्षक मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे। रविवार को बालक मध्य विद्यालय के प्रांगण में एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा की जिला कमेटी की बैठक में इस प्रस्ताव को पारित किया गया। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष सोनू सरदार ने की। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि वेतनमान व स्थायीकरण की मांग को लेकर प्रस्तावित आंदोलन को उसी स्थान से जारी किया जाएगा, जहां से लॉकडाउन के पूर्व स्थगित किया गया था। बताया कि बजट सत्र के दौरान राज्य के पारा शिक्षक अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने की घोषणा कर चुके थे। परंतु चेन्नई में इलाजरत शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के आग्रह व कोरोना महामारी के सेकेंड वेब को देखते हुए मुख्यमंत्री आवास के घेराव का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया था। जिलाध्यक्ष ने कहा कि राज्य सरकार पारा शिक्षकों को कल्याण कोष देकर बरगलाने की कोशिश कर रही है, जबकि कल्याण कोष रघुवर सरकार के कार्यकाल में ही प्रस्तावित था, जिसे एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने अस्वीकार कर दिया था। कहा कि इस बार सभी पारा शिक्षक स्थायीकरण व वेतनमान की मांग को लेकर अडिग हैं। बैठक में कोल्हान प्रमंडल के अध्यक्ष संजय मिश्रा, जिला उपाध्यक्ष ब्रजेंद्र सिंहदेव, जिला कोषाध्यक्ष रूद्र प्रताप महतो, जिला प्रेस प्रवक्ता कुणाल दास, विष्णु कुमार महतो, जयराज दास, राजाराम महतो, रंजीत प्रमाणिक, शंकर महतो, मुचकंद प्रमाणिक, मनोज राउत, पूर्णचंद्र महतो समेत कई उपस्थित थे। जिप सदस्य ने किया सिंचाई नाला का उद्घाटन : रविवार को जिला परिषद सदस्य कुंवर सिंह बानरा ने 15वें वित्त आयोग के तहत आवंटित 7.5 लाख की लागत से निर्मित 525 फीट लंबी सिंचाई नाला का उद्घाटन किया। अब इस सिंचाई नाला से जोजोडीह पंचायत स्थित रामचंद्रपुर कैनाल से जोजोडीह गांव के खेतों तक आसानी से सिंचाई का पानी पहुंचेगा। जिप सदस्य कुंवर सिंह बानरा ने कहा कि अब किसानों को खेती में सहुलियत होगी। सिंचाई के लिए कैनाल का पानी नहर के माध्यम से खेतों तक पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बुनियादी समस्याओं का सामाधान किया जा रहा है। उन्होंने सोना सिंचाई योजना की नहरों की साफ-सफाई करने व सिंचाई के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध कराने का आग्रह किया। मौके पर चमचम बादिया, मणिद्र जामुदा, चरण हेंब्रम, श्रीराम उरांव, गोला हांसदा, सोमाय हेंब्रम, नंदलाल हेंब्रम, बागुन गोप, शिव चरण हेंब्रम, चरण हेंब्रम समेत कई ग्रामीण उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.