Move to Jagran APP

Jharkhand: सरायकेला में वज्रपात की चपेट में आने से किशोर की मौत, धू-धू कर जला पेड़

Jharkhand दोपहर में हल्की बारिश के साथ हवा चलने के दौरान संदीप अपने घर जाकर आम के पेड़ के नीचे जाकर खड़ा हो गया ताकि वह बारिश में न भीगे लेकिन मौत संदीप का पीछा कर रही थी। बिजली गिरने से किशोर की मौत हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerPublished: Fri, 19 May 2023 10:45 PM (IST)Updated: Fri, 19 May 2023 10:45 PM (IST)
Jharkhand: सरायकेला में वज्रपात की चपेट में आने से किशोर की मौत, धू-धू कर जला पेड़
वज्रपात से एक किशोर की हुई मौत।

जागरण संवाददाता, सरायकेला: सरायकेला में शुक्रवार की दोपहर करीब एक बजे तेज आवाज के साथ दो स्थानों पर वज्रपात हुआ। जिससे एक किशोर की मौत हो गई और एक पीपल का विशाल पेड़ जल गया।

loksabha election banner

वज्रपात की तेज आवाज के कारण क्षेत्र की बिजली काट दी गई और लोगों ने अपने अपने मोबाइल फोन ही स्विच ऑफ कर लिए।

बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे गया था मृतक

सरायकेला थाना अंतर्गत भालूबासा गांव निवासी संदीप महतो(16) की मौत शुक्रवार को आसमानी बिजली की चपेट में आने से हो गई। घटना दोपहर के एक बजे की है। दोपहर में हल्की बारिश के साथ हवा चलने के दौरान संदीप अपने घर जाकर आम पेड़ के नीचे जाकर खड़ा हो गया ताकि वह बारिश में न भीगे।

लेकिन मौत संदीप का पीछा कर रही थी।

कुछ ही देर में तेज आवाज के साथ बिजली कड़की और आम पेड़ के ऊपर बिजली गिरी, जिससे पेड़ के नीचे खड़े संदीप को बिजली का तेज झटका लगा और वो वहीं पर गिर गया।

घटना के बाद परिजन उसे लेकर सदर अस्पताल सरायकेला पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। संदीप आठवीं कक्षा का छात्र था उसने इस बार आठवीं बोर्ड की परीक्षा दी थी।

मृतक किशोर की फाइल फोटो

धू-धू कर जला पेड़

सरायकेला के दुर्गा मैदान के पास लगे पीपल के पेड़ पर वज्रपात होने से पेड़ धू-धू कर जलने लगा। पेड़ के चारों ओर लकड़ी से बना शेड भी जल कर राख हो गया। अचानक से हुई इस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने आग पर पानी डालकर बुझाने का प्रयास किया।

घटना की सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई। मौके पर पहुंचे अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इधर तेज आवाज के साथ जब वज्रपात हुआ तो आस-पास के लोगों में दहशत मच गई। इतनी तेज आवाज के साथ वज्रपात कई लोगों ने नजदीक से पहली बार देखा। वज्रपात होते ही क्षेत्र के लोगों ने अपने-अपने मोबाइल भी स्वीच ऑफ कर लिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.