Move to Jagran APP

लीड : पांच बच्चों की मां ने आग लगाकर की खुदकुशी

फोटो- 04- पोस्टमाटर्म हाउस के बाहर खड़े परिजन गांव की ही 38 वर्षीय विमला तांती ने अपने घर के बाहर शरीर पर केरोसिन तेल छिड़ककर आग लगा ली। हालांकि शोर सुनकर स्थानीय ग्रामीणों के पहुंचने तक विमला बुरी तरह जल चुकी थी। घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 07:21 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 06:12 AM (IST)
लीड : पांच बच्चों की मां ने आग लगाकर की खुदकुशी
लीड : पांच बच्चों की मां ने आग लगाकर की खुदकुशी

फोटो- 04- पोस्टमाटर्म हाउस के बाहर खड़े परिजन - सोमवार की रात पति-पत्नी के बीच मोबाइल पर बातचीत के दौरान हुई थी बहस

loksabha election banner

- मृतक विमला का पति दुर्गा चरण तांती विशाखापट्टनम में मोबाइल टावर लगाने वाली निजी कंपनी में करता है काम जागरण संवाददाता, सरायकेला : कोरोना संकटकाल व लॉकडाउन में बढ़े मानसिक व पारिवारिक तनाव के बीच आत्महत्या से संबंधित मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। मंगलवार को सरायकेला प्रखंड के हुड़ागंदा गांव में भी दिल दहलाने वाला आत्महत्या का एक मामला सामने आया है। घटना सोमवार की रात की बताई जा रही है। गांव की ही 38 वर्षीय विमला तांती ने अपने घर के बाहर शरीर पर केरोसिन तेल छिड़ककर आग लगा ली। हालांकि शोर सुनकर स्थानीय ग्रामीणों के पहुंचने तक विमला बुरी तरह जल चुकी थी। घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। ग्रामीणों ने तत्काल इस घटना की सूचना सरायकेला थाना को दी। मौके पर पहुंचने के बाद सरायकेला पुलिस ने विमला की जली हुई लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सरायकेला भेज दिया। फिलहाल सरायकेला पुलिस मामला दर्ज कर आत्महत्या के विभिन्न बिदुओं पर छानबीन कर रही है। प्रतिदिन रात में मोबाइल पर बात कर झगड़ते थे पति-पत्नी

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि मृतक विमला का पति दुर्गा चरण तांती विशाखापट्टनम में मोबाइल टावर लगाने वाले निजी कंपनी में काम करता है। पिछले एक वर्ष से वह अपने घर नहीं लौटा है। कोविड-19 के संकट के बाद भी दुर्गा चरण घर वापस नहीं आ पाया। उनका बड़ा बेटा रंजीत तांती भी मोबाइल टावर लगाने वाली कंपनी में हैदराबाद में काम करता है। वह अपने घर हुड़ांगदा आकर एक सप्ताह पूर्व काम पर वापस काम लौट चुका है। ग्रामीणों के अनुसार, पिछले तीन-चार दिनों से प्रतिदिन रात में पति-पत्नी मोबाइल पर लंबी बात कर झगड़ते रहते थे। इस क्रम में सोमवार की रात भी मोबाइल पर झगड़ने के बाद विमला ने अपनी तीन बेटियों पांच वर्षीय सुकुरमनी तांती, आठ वर्षीया सोनाली तांती व 12 वर्षीय संगीता तांती को घर के एक कमरे में बंद कर दी और बाहर आकर अपने ऊपर केरोसिन तेल डाल माचिस जलाकर आग लगा ली। उसके बाद कमरे में बंद तीनों बच्चियों ने काफी शोर मचाया। बच्चियों की चीख सुनने के बाद स्थानीय ग्रामीण घटनास्थल तक पहुंचे, लेकिन तब तक विमला जल चुकी थी। घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। विमला व दुर्गा चरण के पांच संतानों में एक विवाहित पुत्री मीना तांती घटना की जानकारी मिलने के बाद चाईबासा स्थित अपने ससुराल से गांव पहुंच चुकी है। घटना की सूचना मिलते ही गांव पहुंच कर शव को कब्जे में लिया गया। प्रथम दृष्टया यह मामला आत्महत्या का लग रहा है। मामला दर्ज कर सभी बिदुओं पर छानबीन की जा रही है।

- नवीन प्रकाश पांडेय, थाना प्रभारी, सरायकेला थाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.