Move to Jagran APP

आदिवासियों को ठग रही सरकार : गागराई

खरसावा में झामुमो का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित संवाद सूत्र, खरसावा : खरसावा के छऊ केंद्र

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Jul 2018 07:35 PM (IST)Updated: Sat, 21 Jul 2018 07:35 PM (IST)
आदिवासियों को ठग रही सरकार : गागराई
आदिवासियों को ठग रही सरकार : गागराई

खरसावा में झामुमो का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित संवाद सूत्र, खरसावा : खरसावा के छऊ केंद्र मैदान में शनिवार को झामुमो का कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया।

loksabha election banner

सम्मेलन में विधायक दशरथ गागराई ने कहा कि भूमि अधिग्रहण कानून में संशोधन कर राज्य सरकार आदिवासी-मूलवासियों को उनकी जमीन से बेदखल करना चाहती है। सरकार के इस निर्णय के खिलाफ झामुमो का आदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि जल, जंगल व जमीन से आदिवासी-मूलवासियों का अस्तित्व जुड़ा हुआ है। राज्य व केंद्र की भाजपा सरकार आदिवासी-मूलवासियों के विकास के नाम पर ठगने का काम कर रही है। सबका साथ सबका विकास सिर्फ जुमला बन कर रहा गया है।

श्री गागराई ने कहा कि सिर्फ फैक्ट्री खोल देने से ही राज्य का विकास नहीं होगा। विकास के लिए किसान और मजदूरों के हित में काम करना होगा। खरसावा में अभिजीत स्टील व सीनी में सृजन स्टील को जमीन देने वाले आज भटक रहे हैं। उनके पास न जमीन बची और न रोजगार मिला। किसान हित में सरकार की योजनाएं जमीन पर नहीं उतर रही है। सिर्फ फाइलों में काम हो रहा है। विधायक ने कहा कि उनकी लोकप्रियता से घबराकर भाजपा के कुछ नेता उनकी आलोचना कर रहे हैं। ऐसा करने वालों से विकास के मुद्दे पर भाजपा के कार्यकाल व उनकी कार्यकाल का तुलना कर बयान देना चाहिए।

गागराई ने कहा कि उनके प्रयास से क्षेत्र में कई विकास कार्य चल रहे हैं। गागराई ने कार्यकर्ताओं से आगामी लोस व विस चुनाव की तैयारी में जुट जाने की अपील की। उन्होंने कहा कि अगले चुनाव में पूर्ण बहुमत के साथ राज्य में झामुमो के नेतृत्व में सरकार बनना तय है। तभी राज्य का विकास हो सकेगा। इससे पूर्व सम्मेलन का उद्घाटन विधायक दशरथ गागराई ने किया। कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान बड़ी संख्या में महिलाओं ने झामुमो का दामन थामा। बिटापुर, रामगढ़, पंचगछिया आदि क्षेत्रों से आई महिलाओं ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। विधायक दशरथ गागराई की पत्नी बासंती गागराई ने माला पहना कर सभी का स्वागत किया। सम्मेलन को भुवनेश्वर महतो, बासंती गागराई, राजेंद्र केशरी, शरत नायक, अनूप सिंहदेव, सोना देवगम, मागीलाल महतो, बुधन हेंब्रम, मुकुंद सिंहदेव, धमर्ेंद्र मुंडा, प्राण मेलगाडी, पातर हेंब्रम आदि ने संबोधित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.