Move to Jagran APP

आदिवासियों को विस्थापित कर पूंजीपतियों को बसा रही सरकार: दशरथ

संवाद सूत्र, सीनी : सीनी धर्मशाला में रविवार को प्रखंड अध्यक्ष नरेंद्र महतो की अध्यक्षता में झारखं

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Jul 2018 07:49 PM (IST)Updated: Sun, 15 Jul 2018 07:49 PM (IST)
आदिवासियों को विस्थापित कर पूंजीपतियों को बसा रही सरकार: दशरथ
आदिवासियों को विस्थापित कर पूंजीपतियों को बसा रही सरकार: दशरथ

संवाद सूत्र, सीनी : सीनी धर्मशाला में रविवार को प्रखंड अध्यक्ष नरेंद्र महतो की अध्यक्षता में झारखंड मुक्ति मोर्चा सरायकेला प्रखंड भाग दो की बैठक हुई। इसमें मुख्य अतिथि खरसावां विधायक दशरथ गागराई उपस्थित थे। बैठक में खरसावां विधानसभा क्षेत्र के सरायकेला प्रखंड के सात पंचायतों में विधायक निधि एवं अन्य योजनाओं के तहत क्रियान्वित योजनाओं की समीक्षा करते हुए कार्यकर्ताओं को जनता के बीच जाकर भाजपा सरकार की जनहित विरोधी नीति की जानकारी देने का आहवान किया।

loksabha election banner

विधायक ने कार्यकर्ताओं से कहा कि चलो चलें जनता की ओर, सरकार की खोलें पोल अभियान चलाएं और केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार जो जनविरोधी नीति-नियम बना रही है जनता के बीच जाकर इसकी पोल खोलें। उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार का प्रचार-प्रसार करते हुए अपनी उपलब्धियां गिना रही है जबकि एक भी उपलब्धि धरातल में उतारी नहीं गई है। विधायक ने कहा कि जन-धन योजना में किसी के खाते में राशि नहीं आई है, किसानों का ऋण माफ नहीं हो रहा और किसान आत्महत्या कर रहे हैं। बेरोजगारों का रोजगार नहीं मिल रहा और पलायन हो रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार एक सूत्री कार्य आदिवासी-मूलवासी को विस्थापित कर उद्योग स्थापित कर पूंजीपतियों का बसा रही है। विधायक ने कहा कि सरकार डोभा बनाओ अभियान चलाया जो पूरी तरह से विफल रही और सैकड़ों बच्चों की मौत डोभा में डूबने से हुई। उन्होंने कहा कि जिले को आडीएफ घोषित किया गया परंतु आज भी अनेकों के घर में शौचालय नहीं बना है और लोग खुले में शौच कर रहे हैं। बैठक में 27 जुलाई को सीनी के धर्मशाला में कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया गया। बैठक में विधायक प्रतिनिधि मांगीलाल महतो, सुधीर महतो, प्रखंड सचिव दीपक माझी, सुकराम मंडल, गोपाल चक्रवर्ती समेत काफी संख्या में पुरुष व महिला कार्यकर्ता उपस्थित थीं।

--------------------------------------------------------------

पंचायत स्तरीय बैठक की तिथि तय

सीनी : बैठक में कार्यकर्ता सम्मेलन के पूर्व पंचायत स्तर पर बैठक करने का निर्णय लेते हुए तिथि तय की गई। 20 जुलाई को कमलपुर पंचायत की बैठक सरमाली सामुदायिक भवन में मुंड़ाटांड़ पंचायत की बैठक ¨सदरी सामुदायिक भवन में व नुवागांव पंचायत की बैठक तितिरबिला में होगी। 21 जुलाई को सीनी पंचायत की बैठक गोठानटांड़ में एवं मोहितपुर पंचायत की बैठक मोहितपुर सामुदायिक भवन में तथा 23 जुलाई को मुरुप पंचायत की बैठक दतिया में व उपर दुगनी पंचायत की बैठक कृष्णापुर में होगी। कार्यकर्ता सम्मेलन के सफल आयोजन के लिए प्रभारी नियुक्त किए गए। नुवागांव पंचायत के लिए नरेंद महतो व कुंदन मुखी, सीनी पंचायत के लिए शंभू महतो व अर्जुन महतो, कमलपुर पंचायत के लिए दीपक माझी व नारायण सेक्सेरिया, मोहितपुर पंचायत के लिए भगत महतो व बुद्धेश्वर महतो, मुंड़ाटांड़ पंचायत के लिए सुखराम मंडल व कृष्णा महतो तथा उपर उपरदुगनी पंचायत के लिए तपन महतो व सविता महतो को प्रभारी नियुक्त किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.