Move to Jagran APP

आया प्यार का मौसम, उत्साह में यूथ ब्रिगेड, रोज डे के साथ वैलेंटाइन वीक शुरू Saraikela News

VALENTINES WEEK आकर्षक गिफ्टों से सजे बाजार सप्ताह के हर दिन के लिये मौजूद है अलग-अलग तोहफे।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Fri, 07 Feb 2020 10:10 AM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 10:33 AM (IST)
आया प्यार का मौसम, उत्साह में यूथ ब्रिगेड, रोज डे के साथ वैलेंटाइन वीक शुरू Saraikela News
आया प्यार का मौसम, उत्साह में यूथ ब्रिगेड, रोज डे के साथ वैलेंटाइन वीक शुरू Saraikela News

सरायकेला (प्रमोद सिंह)। VALENTINES WEEK मौसम के करवट लेने के साथ ही युवा दिलों की धड़कन बढ़ गयी है। शुक्रवार से युवा वर्ग के प्यार का मौसम वेलेंटाइन वीक शुरु हो गया है। बाजार में भी वेलेंटाइन वीक का माहौल गुरुवार से ही दिखने लगा।

loksabha election banner

इस वीक के पहले दिन रोज डे को रोमांटिक तरीके से सेलीब्रेट करने के लिए कई लोग इसकी तैयारी में जुटे नजर आ रहे हैं। प्रेमी प्रमिकाओं का वैलेंटाईन वीक शुक्रवार को रोज डे के साथ शुरु हो गया है। प्रेमी एक दूसरे को गुलाब के फूल के साथ साथ अन्य उपहार दे कर अपने दिल की बात कहते नजर आये। पूरे विश्व भर में लोगों के सभी समूहों के सहित युवाओं के लिये एक भव्य उत्सव के रुप में वैलेंटाईन्स डे को मनाया जाता है।

इसे लोगों द्वारा पूरे जोश, उत्साह और खुशी के साथ हर वर्ष 14 फरवरी को मनाया जाता है। ये हर एक रिश्ते में खुशी और मजबूती लाता है। यह एक विशेष उत्सव है जो हर एक रिश्तों के बीच संबंधों को नया और मजबूत बनाता है। कई प्रकार के आकर्षक, प्यारे और खूबसूरत ग्रीटिंग्स कार्ड्स, गिफ्ट पैक, संदेश आदि अपने प्रियजनों के लिये उनके प्रेमी/प्रेमिका के द्वारा दिया जाता है। वैलेंटाईन डे “सेंट वैलेंटाईन डे के नाम से भी प्रसिद्ध है” या इसे “सेंट वैलेंटाईन का त्योहार” भी कहा जाता है जो कई देशों में वार्षिक तौर पर पूरे विश्व भर में मनाया जाता है आम तौर पर बड़े बड़े शहरों में मनाया जाने वाला वैलेंटाईन वीक अब सरायकेला-खरसावां जैसे छोटे जगहों पर दिखाई देने लगा है।

शुरू हुआ गुलाब के फूल के साथ अन्य उपहार दे कर अपने दिल की बात कहने का सिलसिला

प्रेमी प्रमिकाओं पर वैलेंटाईन वीक बुखार सर चढ़ कर बोल रहा है। सरायकेला,सीनी,खरसावां समेत विभिन्न एकांत जगहों पर प्रेमी एक दूसरे को गुलाब के फूल के साथ साथ अन्य उपहार दे कर अपने दिल की बात कहते नजर आये। वैलेंटाइस वीक की शुरुआत बुधवार को रोज डे के साथ शुरु हुई। आठ फरवरी को प्रपोज डे मनाया जायेगा। प्रपोज डे पर युवा वर्ग अपने प्यार का इजहार करते नजर आयेंगे। नौ फरवरी को रिस्तों में मिठास घोलने के लिये चॉकलेट डे मनाया जायेगा। 10 फरवरी को टेडी डे पर प्रेमी प्रेमिका एक दूसरे को न सिर्फ टेडी गिफ्ट दे कर रिस्तों को टेडी जैसा लचीला बनाने का वायदा करेंगे।

हर प्रेमी युगल को इस सप्ताह का हर सप्ताह का इंतजार रहता है। युवी प्रेमी युगल इस सप्ताह को अपने ढंग से मनाते है। अपने प्रेमी प्रेमिकाओं को उपहार देने के साथ ही हर दिन अलग अलग रंग के गुलाब भेंट की जाती है। ग्रिटींस कार्ड दिया जाता है। इसको लेकर बाजार भी सजने लगे है। बाजार में अलग अलग किस्म के उपहार मिल रहे है। वेलेंटाईस वीक को लेकर सरायकेला में गुलाब की मांग भी बढ़ गयी है। 11 फरवरी को  प्रॉमिस डे पर प्रेमी युगल एक दूसरे से साथ निभाने का वायदा करेंगे। 12 फरवरी को हग डे पर प्यार भरा जादू की झप्पी दी जायेगी। 13 फरवरी को किस डे के साथ अपनेपन का अहसास कराया जायेगा। 14 वैलेंटाइन डे पर प्रेमी युगल एक दूसरे के प्रेम में डूबे नजर आयेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.